गुजरात में घोड़े पर चढ़ने को लेकर दलित दूल्हे से मारपीट, चार गिरफ्तार

शिकायत के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति ने दूल्हे को जातिसूचक गालियां भी दीं और उसके घोड़े पर चढ़ने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि केवल उसके समुदाय के सदस्य ही घोड़े पर चढ़ सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पुलिस अधिकारी के अनुसार, सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. (प्रतीकात्‍मक)
गांधीनगर:

गुजरात (Gujarat) के गांधीनगर जिले में अपनी शादी के दौरान बारात में घोड़े पर चढ़ने को लेकर एक दलित दूल्हे पर हमला करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मनसा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोमवार दोपहर चाडसना गांव में हुई. उन्होंने बताया कि आरोपी व्यक्तियों ने दलित दूल्हे विकास चावड़ा को जातिसूचक गालियां भी दीं, जब वह अपनी बारात में घोड़े पर सवार था.

दूल्हे के रिश्ते के भाई द्वारा दर्ज कराई गई एक शिकायत में बताया गया कि दूल्हा लगभग 100 बारातियों के साथ घोड़े पर सवार था और गांव में दुल्हन के घर जा रहा था, तभी मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति ने उसे रोक लिया और उसे घोड़े से नीचे खींच लिया और थप्पड़ मार दिया.

इसमें बताया गया कि आरोपी व्यक्ति ने दूल्हे पर जातिसूचक गालियां भी दीं और उसके घोड़े पर चढ़ने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि केवल उसके समुदाय के सदस्य ही घोड़े पर चढ़ सकते हैं.

सभी चारों आरोपियों को किया गिरफ्तार 

शिकायतकर्ता ने प्राथमिकी में कहा कि आरोपी के साथ तीन और लोग शामिल हो गए तथा चारों ने पीड़ित को गाली देना और धमकी देना शुरू कर दिया. दूल्हे को अपनी शादी के लिए दुल्हन के घर तक चार पहिया वाहन पर सवार होने के लिए मजबूर होना पड़ा.

शिकायत के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों में शैलेश ठाकोर, जयेश ठाकोर, समीर ठाकोर और अश्विन ठाकोर हैं. यह सभी अन्य पिछड़ा वर्ग से हैं.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें :

* बिलकीस बानो केस में गुजरात सरकार ने SC से की फैसले से "कड़ी टिप्पणियां" हटाने की मांग
* भारतीय मूल्यों पर आधारित शिक्षा समय की है मांग : PM मोदी
* मंत्रिमंडल ने 12,343 करोड़ रुपये की छह रेल परियोजनाओं को दी मंजूरी

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India