साइरस मिस्त्री की मौत मामले में 9 गवाहों के बयान हुए दर्ज, पुलिस खंगाल रही CCTV फुटेज

मर्सिडिज का डेटा कल तक मिलने की संभावना है. गाड़ी चला रही अनहिता का बयान अब तक दर्ज नहीं हो पाया है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
साइरस मिस्त्री की मौत मामले में 9 गवाहों के बयान हुए दर्ज
मुंबई:

मुंबई के पास एक कार दुर्घटना में रविवार को साइरस मिस्त्री की मौत हो गई.  इस घटना के बाद पालघर पुलिस ने अब तक 9 गवाहों के बयान दर्ज किए हैं. गवाहों में चश्मदीद और वो लोग हैं, जिन्होने हादसे के बाद चारों को अस्पताल पहुंचाया था. दापचरी चेक पॉइंट से सीसीटीवी फुटेज कलेक्ट कर लिया गया है. मर्सिडिज का डेटा कल तक मिलने की संभावना है. गाड़ी चला रही अनहिता का बयान अब तक दर्ज नहीं हो पाया है. 

हादसे में मिस्त्री और जहांगीर पंडोले नामक एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं जानीमानी स्त्रीरोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले (55) और उनके पति डेरियस पंडोले (60) हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए. जहांगीर के भाई डेरियस टाटा समूह के पूर्व स्वतंत्र निदेशक थे, जिन्होंने चेयरमैन पद से मिस्त्री को हटाये जाने का विरोध किया था. यह हादसा दोपहर ढाई बजे हुआ. कार अनाहिता पंडोले चला रही थीं.

पुलिस के एक अधिकारी ने इससे पहले कहा था कि शुरुआती जांच के मुताबिक दोनों ने (पंडोले दंपति) सीट बेल्ट नहीं पहना था और कार की तेज रफ्तार तथा ड्राइवर के ‘‘गलत निर्णय'' के कारण यह हादसा हुआ. प्रथमदृष्टया प्रतीत होता है कि कार की रफ्तार तेज थी.

कोंकण रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजय मोहिते ने कहा कि पुलिस कार के ब्रेक फ्लुइड स्तर की जांच करेगी. इसके कम स्तर पर ब्रेक लाइन में खाली जगह में हवा भर जाती है और सॉफ्ट ब्रेक हो जाते हैं. अधिकारी ने कहा कि हल्के ब्रेक पैडल खतरनाक हो सकते हैं.

एक बयान के अनुसार, मिस्त्री के परिवार में उनकी पत्नी रोहिका, बेटे फिरोज और जहान, मां पात्सी मिस्त्री, बहनें लैला रुस्तम जहांगीर और ए नोएल टाटा तथा भाई शपूर मिस्त्री हैं. परिवार के एक सदस्य ने कहा, ‘‘कुछ रिश्तेदार आज रात तक मुंबई पहुंच रहे हैं. कल मिस्त्री के पार्थिव शरीर को वरली शवदाहगृह ले जाया जाएगा और 11 बजे दाह संस्कार किया जाएगा. मिस्त्री के साथ उनके मित्र और जानेमाने उद्योगपति जहांगीर पंडोले की भी सड़क हादसे में मृत्यु हो गयी थी. 
 

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident
Topics mentioned in this article