कस्टम विभाग ने Trichy एयरपोर्ट से 1 करोड़ 28 लाख का सोना बरामद किया, 3 गिरफ्तार 

त्रिची इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Trichy International Airport) पर 11 मई को करीब 1 करोड़ 28 लाख का सोना बरामद किया गया है. जिसे तस्करी कर दुबई से शारजाह होते हुए भारत लाया गया था.  

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

त्रिची इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Trichy International Airport) पर 11 मई को करीब 1 करोड़ 28 लाख का सोना बरामद किया गया है. जिसे तस्करी कर दुबई से शारजाह होते हुए भारत लाया गया था.  इस मामले में कस्टम विभाग ने 3 हवाई यात्रियों को गिरफ्तार किया है. ये सोना लेपटॉप के कीपेड के नीचे बनी केवेटी में छुपाकर रखा गया था. शक के आधार पर यात्रियों के लगेज की जांच की जा रही है. आभी इस मामले में पूछताछ जारी है. 

इससे पहले, राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने आपरेशन "हाईवे पर सोना" के तहत 12 मई को भारत-म्यांमार सीमा (Indo-Myanmar border) से 8.38 करोड़ रुपये कीमत का 15.93 किलोग्राम सोना (Gold) बरामद किया है.  जिसे यहां दीमापुर और गुवाहाटी में तस्करी कर के लाया गया था. खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई के अधिकारियों ने दो तेल टैंकरों और एक ट्रक पर जो मणिपुर से गुवाहाटी जा रहे थे उन पर निगरानी रखी. 12 मई 2022 की तड़के इन वाहनों को दीमापुर और गुवाहाटी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर पर एक साथ रोका गया. 

पकड़े गए वाहनों की जांच के बाद 15.93 किलोग्राम वजन के 96 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए है. जिन्हें तीनों वाहनों के अलग-अलग हिस्सों में सावधानी से छुपाया गया था. इस अभियान में सिंडिकेट के पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और तीन वाहनों को जब्त किया गया है. आगे की जांच जारी है.  

इसे भी देखें: ऑपरेशन "हाईवे पर सोना" के तहत 8 करोड़ का सोना बरामद, भारत-म्यांमार सीमा पर DRI की कार्रवाई

फ्लाइट में छिपाकर दुबई से सोना लाया शख्स, दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

Watch: विग में छुपाकर 33 लाख का सोना ला रहा था स्मगलर, एयरपोर्ट पर जब्त, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

ये भी देखें: गाजियाबाद : जांच के लिए रोके जाने पर स्कूटर सवार ने पुलिस पर की फायरिंग, गिरफ्तार

Advertisement
Featured Video Of The Day
Odisha News: Vedanta Group की रिफाइनरी के बांध में दरार आने से कई इलाके जलमग्न | NDTV India