राजस्थान में कांग्रेस आई चुनावी मोड में, सचिन पायलट के 'लोकतंत्र बचाओ मार्च' में उमड़ी भीड़

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर राजस्थान के जयपुर में युवा कांग्रेस के नेतृत्व में 'लोकतंत्र बचाओ मार्च' निकाला गया. जयपुर की सड़कों पर भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी के नेतृत्व में 'लोकतंत्र बचाओ मार्च' में राजस्थान के हजारों युवा और कार्यकर्ता शामिल हुए.

Advertisement
Read Time: 10 mins

राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही महीने बचे हैं. ऐसे में सभी पार्टियों की ओर से चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी गई है और राज्य अब चुनावी माहौल दिखने लगा है. राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस भी चुनाव की तैयारी और रणनीति बनाने में जुट गई है. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर राजस्थान के जयपुर में युवा कांग्रेस के नेतृत्व में 'लोकतंत्र बचाओ मार्च' निकाला गया.

जयपुर की सड़कों पर भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी के नेतृत्व में 'लोकतंत्र बचाओ मार्च' में राजस्थान के हजारों युवा और कार्यकर्ता शामिल हुए. वहीं, इस मार्च में कांग्रेस नेता सचिन पालयल भी दिखे. पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मशाल लेकर मार्च में शामिल हुए. 

मशाल यात्रा के दौरान कांग्रेस के सड़कों कार्यकर्ता रात के अंधेरे में सरकार के खिलाफ सड़कों पर आए और राहुल में डरो मत के पोस्टर हाथों में लिए नजर आए. सचिन पायलट और श्रीनिवास बी.वी युवा कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए नजर आए.  

राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता समाप्त किए जाने के विरोध में कांग्रेस की ओर से पूरे देश में लोकतंत्र बचाओ मशाल शांति मार्च का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कांग्रेस के कार्यकर्त भाग ले रहे हैं. आगामी चुनाव को देखते हुए इस यात्रा के जरिए कांग्रेस एक संदेश भी देना चाहती है. कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता राहुल की सदस्यता खत्म होने के बाद से ही बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमलावर है.

ये भी पढ़ें : पहले विनाशकारी कामों के लिए चर्चा में रहता था आजमगढ़, आज बन रहा विकास का गढ़ : सीएम योगी
ये भी पढ़ें : MP : कमलनाथ के लिए ‘‘आपत्तिजनक'' शब्द कहने पर CM शिवराज के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: हरियाणा में BJP का सत्ता से 'एग्जिट', Congress की वापसी