VIDEO : जब श्रीनगर में छात्रा ने राहुल गांधी से पूछा शादी कब कर रहे हैं? जानिए क्या दिया जवाब

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) श्रीनगर में छात्राओं से देश दुनिया के मुद्दों पर बात कर रहे थे. इसी दौरान एक छात्रा ने उनसे उनकी शादी को लेकर सवाल पूछा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कब शादी करेंगे ये सवाल बार-बार घूमकर सालों से उनके पास आता रहा है. इस बार यह सवाल उनसे श्रीनगर में छात्राओं ने पूछा. राहुल गांधी अपनी ट्रेडमार्क सफेद टी-शर्ट पहने श्रीनगर पहुंचे थे.  कश्मीर में छात्राओं ने उनके साथ राजनीति, शिक्षा, रोजगार के साथ-साथ उनकी शादी से जुड़े मुद्दे पर बात की. एक छात्रा ने कांग्रेस नेता से पूछा, आप शादी के बारे में क्या सोचते हैं? जवाब में 54 वर्षीय कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए कहा कि मैंने 20-30 वर्षों तक उस दबाव को झेला है. लेकिन यह अच्छी बात है. इस बीच एक अन्य छात्रा ने सवाल किया कि क्या आप शादी करने की योजना बना रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि हां, हां. लेकिन मतलब है कि मैंने ऐसी कोई योजना नहीं बनायी है. छात्राओं ने कहा कि प्लीज आप शादी कर लें और उस कार्यक्रम में हमलोगों को भी आमंत्रित करें. 

राहुल गांधी की शादी को लेकर सवाल अक्सर उनका पीछा करता रहा है. लोकसभा चुनाव के दौरान रायबरेली संसदीय क्षेत्र में महराजगंज स्थित ‘मेला मैदान' में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद जनता ने उनसे पूछा था कि आप शादी कब कर रहे हैं. इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा था‘‘अब जल्‍दी ही करनी पड़ेगी.'' उनका जवाब सुनकर भीड़ ज़ोर से चिल्लाई और राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया था. 

Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बिहार में एक 6 साल के बच्चे ने राहुल से पूछा था कि वो शादी कब करेंगे. इस पर राहुल ने बच्चे से कहा था कि अभी तो मैं काम कर रहा हूं, और जब काम खत्म हो जाएगा तब. बच्चे का सवाल सुनकर राहुल हैरान रह गए थे बच्चे का नाम अर्श नवाज था और वो यूटूब ब्लॉगर है. राहुल गांधी ने उस बच्चे के वीडियो को भी शेयर किया था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

J&K : कांग्रेस और NC में हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days Complete: पहले 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, तीसरा कार्यकाल बनाएगा रिकॉर्ड?
Topics mentioned in this article