कांग्रेस अपने बलबूते गोवा विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकती : शिवसेना

शिवसेना के नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि गोवा की राजनीतिक स्थिति ऐसी है कि कांग्रेस यदि अपने बलबूते पर वहां विधानसभा चुनाव लड़ती है तो वह इकाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी.

Advertisement
Read Time: 24 mins
गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होगा.
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के गठबंधन प्रयोग को गोवा विधानसभा चुनाव में दोहराने के अपने प्रस्ताव पर कांग्रेस द्वारा उत्साह नहीं दिखाए जाने पर शिवसेना ने चिंता जताई है. शिवसेना के नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि गोवा की राजनीतिक स्थिति ऐसी है कि कांग्रेस यदि अपने बलबूते पर वहां विधानसभा चुनाव लड़ती है तो वह इकाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी. राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘गोवा में कांग्रेस के केवल तीन विधायक हैं. पार्टी के विधायकों ने सामूहिक रूप से पार्टी छोड़ दी. अहम राजनीतिक दलों के तौर पर हमने (शिवसेना एवं राकांपा ने) कांग्रेस को उसकी इस मुश्किल घड़ी में सहयोग की पेशकश की थी, लेकिन मैं नहीं जानता कि कांग्रेस क्या सोच रही है. यदि वह अपने बलबूते चुनाव लड़ती है तो वह इकाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकती.''

कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडूराव, कांग्रेस विधायक दल के नेता दिगंबर कामत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चूडांकर के साथ एक दौर की बातचीत कर चुके राउत ने कहा कि उन्होंने प्रस्ताव दिया था कि कांग्रेस 40 में से 30 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़े और बाकी सीट सहयोगी दलों के लिए छोड़ दे.

गोवा में गठबंधन के लिए कांग्रेस और तृणमूल से हो रही बात : शरद पवार

उन्होंने कहा कि गोवा में जिन 10 सीट पर कांग्रेस पिछले 50 साल के दौरान नहीं जीत पाई है, वे सीट शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और गोवा फॉरवर्ड पार्टी को दे दी जाएं. राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी गठबंधन के विचार के पक्ष में थे लेकिन स्थानीय नेतृत्व की भिन्न राय थी.

Advertisement

राउत ने कहा कि यदि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल इस विधानसभा चुनाव में राजनीतिक मैदान में उतरने का फैसला करते हैं तो शिवसेना उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करेगी.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘उत्पल को चुनाव लड़ने का साहसिक निर्णय लेना चाहिए. आपको चुनाव लड़ने के लिए साहसी होने की जरूरत है. यदि वह निर्णय लेते हैं तो शिवसेना उनका साथ देगी.''

Advertisement

Mouni Roy जल्द करने वाली हैं Beach पर शादी, यहां जानें कैसे होती है ये बीच वेडिंग

राउत ने कहा कि पिछले साल मुंबई के एक होटल में दादरा एवं नगर हवेली के लोकसभा सदस्य मोहन डेलकर के मृत मिलने के बाद शिवसेना ने उनके परिवार का साथ दिया था और डेलकर की पत्नी कलाबेन डेलकर ने शिवसेना प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा उपचुनाव जीता था.

Advertisement

उत्पल ने पणजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी जिसका प्रतिनिधित्व चार बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे उनके पिता मनोहर पर्रिकर ने किया था. वह इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले थे. गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी