कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की मुसीबतें बढ़ी, विवादित टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज

द कश्मीर फाइल्स मूवी (The Kashmir Files) पहले से ही खूब सुर्खियां बटोर रही है. अब फिल्म के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) के बयान पर बवाल मचा हुआ है. अब उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
मुंबई:

बॉलीवुड फिल्म द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) अब नए विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. यह विवाद उनके ‘भोपाली' का अर्थ ‘समलैंगिक' होने” वाले बयान को लेकर खड़ा हुआ है. पत्रकार और सेलिब्रिटी मैनेजर रोहित पांडेय ने भोपाल (Bhopal) के नागरिकों को समलैंगिक कहने पर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए वर्सोवा थाने में लिखित शिकायत दी है. 

एक फिल्म समारोह में शामिल होने के लिए शुक्रवार को भोपाल पहुंचने से पहले ही एक ऑनलाइन चैनल को दिए अग्निहोत्री के साक्षात्कार का वीडियो वायरल हो गया. इसमें अग्निहोत्री ये कहते नजर आ रहे हैं कि, ‘‘मैं तो भोपाल में बड़ा हुआ हूं, लेकिन मैं ‘भोपाली' नहीं हूं, क्योंकि भोपाली का एक अलग कोनोटेशन है. मतलब मैं आपको अकेले में समझाऊंगा, किसी भोपाली से पूछ लेना. किसी को बोलें... ये भोपाली है, इसका मतलब जनरली (सामान्य तौर पर) यह होता है कि वह समलैंगिक है. हां, नवाबी शौक वाला व्यक्ति....'' अग्निहोत्री की इस टिप्पणी का कई लोगों ने विरोध किया.

ये भी पढ़ें: यूपी विधानसभा में अखिलेश यादव नेता विपक्ष होंगे, योगी सरकार से करेंगे सवाल

अब उनकी ये टिप्पणी विवाद का विषय बनती जा रही है. आपको बता दें कि रोहित पांडेय मूल रूप से  भोपाल के रहने वाले हैं रोहित की तरफ से ये शिकायत उनके वकील अली काशिफ खान देशमुख वरसोआ पुलिस थाने में दर्ज कराई. वहीं बीते दिन ही अग्निहोत्री पर पलटवार करते हुए दिग्विजय ने ट्वीट किया, ‘‘विवेक अग्निहोत्री जी यह आपका निजी अनुभव हो सकता है, आम भोपाली का नहीं. मैं भी 1977 से भोपाल और भोपाल वासियों के संपर्क में हूं, लेकिन मेरा तो यह अनुभव कभी नहीं रहा. आप कहीं भी रहे, संगत का असर तो होता ही है.'' 

Advertisement

VIDEO: UP: अखिलेश यादव होंगे नेता प्रतिपक्ष, सपा विधायकों की बैठक में सर्वसम्‍मति से चुने गए नेता

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Jammu-Kashmir में किसकी सरकार? क्या LG Manoj Sinha लेंगे फैसला!