यूपी सरकार ने शिवपाल यादव की सिक्योरिटी घटाई, Z की जगह मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कहा कि 25 नवंबर को हुई सुरक्षा समिति की बैठक के बाद फैसला लिया गया कि विधायक शिवपाल यादव की सुरक्षा जेड श्रेणी से घटाकर Y श्रेणी की कर दी जाए.

Advertisement
Read Time: 10 mins
सपा परिवार के एकजुट होने की खबरों के बीच घटाई गई सिक्योरिटी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव  (Shivpal Yadav) की सुरक्षा घटा दी गई है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कहा कि 25 नवंबर को हुई सुरक्षा समिति की बैठक के बाद फैसला लिया गया कि विधायक शिवपाल यादव की सुरक्षा जेड श्रेणी से घटाकर Y श्रेणी की कर दी जाए. हालांकि राजनीतिक जानकारों का मानना है कि चाचा शिवपाल यादव ने जैसे ही मैनपुरी में बहू डिंपल यादव को समर्थन दिया वैसे ही ये सुरक्षा घटाई गई.

शिवपाल की सुरक्षा ऐसे वक्त घटाई गई है, जब सपा परिवार के फिर से एक जुट होने की खबरें आ रही हैं. पिछले दिनों ही अखिलेश यादव ने सार्वजनिक तौर पर चाचा शिवपाल यादव के पैर छूए. तब अखिलेश ने शिवपाल के जोर देकर कहा कि चाचा-भतीजे के बीच कभी दूरियां नहीं रहीं. शिवपाल ने भी अपने संबोधन में डिंपल यादव (Dimple Yadav) की बड़ी जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया था.

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनके प्रतिनिधित्व वाली मैनपुरी सीट (Mainpuri Seat) पर उपचुनाव के लिए पांच दिसंबर को मतदान होना है. सपा ने इस सीट पर अखिलेश की पत्नी और मुलायम की पुत्रवधू डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं बीजेपी ने इसी सीट से रघुराज शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है. एक वक्त पर रघुराज शिवयादव के भी बेहद करीबी थे. ऐसे में मैनपुरी चुनाव की लड़ाई पर सभी की नजरें टिकी है.

ये भी पढ़ें : ISRO जासूसी केस में आरोपियों की जमानत पर नए सिरे से सुनवाई करे केरल हाईकोर्ट : SC

ये भी पढ़ें : केजरीवाल ने लिखित में किया दावा- गुजरात में अबकी बार बनेगी AAP की सरकार, सूरत में 7-8 सीटें जीतेंगे

ये भी पढ़ें : "राजस्थान में जरूरत पड़ी तो कड़े फैसले लेने से नहीं हिचकेगी कांग्रेस", अशोक गहलोत को चेतावनी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India