शराब नीति घोटाला केस : चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को ED बताएगी मास्टरमाइंड - सूत्र

दिल्ली शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के कई नेता भी फिलहाल जेल में हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सुप्रीम कोर्ट अरविंद केजरीवाल को लेकर सुना सकती है फैसला
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आज (शुक्रवार) को सुप्रीम कोर्ट बड़ा फैसला सुना सकता है. सीएम केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले में फिलहाल जेल में है. सीएम केजरीवाल ने कुछ समय पर जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी. उस याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई पुरी कर ली थी लेकिन उस दौरान फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. सूत्रों के अनुसार अब खबर ये आ रही है कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) दिल्ली शराब नीति मामले अरविंद केजरीवाल को मास्टरमाइंड बातएगी. 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही ED ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में एक और शख्स को गिरफ्तार किया था. ED ने गिरफ्तार शख्स की पहचान विनोद चौहान के रूप में किया है. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी. चौहान पर गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आप के चुनाव अभियान के लिए ‘साउथ ग्रुप' द्वारा दी गई कथित रिश्वत के माध्यम से नकद धन हस्तांतरित करने का आरोप है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा इस मामले में यह 18वीं गिरफ्तारी है.

कई और बड़े नेता भी जेल में 

इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनकी पार्टी के सहयोगी और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता, और कई शराब व्यवसायियों और अन्य को संघीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

ईडी ने भी शुरू की थी जांच

यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और धनशोधन से संबंधित है. इस नीति को बाद में रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की सिफारिश की. इसके बाद ईडी ने धन शोध निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था.    

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: गिरफ्तार हुए 7 आरोपियों को Delhi लाएगी CBI की टीम