अजित पवार को पार्टी सिम्बल घड़ी मिलेगा या नहीं? आज सुप्रीम कोर्ट में होगा फैसला

अजित पवार को दूसरा चुनाव चिन्ह दिया जाएगा या फिर घड़ी ही रहेगी? इसपर आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और उसके चुनाव चिन्ह को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. विधानसभा चुनाव करीब होने के कारण शरद पवार गुट ने जल्द सुनवाई का अनुरोध किया था. इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने 1 अक्टूबर यानी आज सुनवाई तय की है. इस सुनवाई से साफ हो जाएगा कि अजित पवार को दूसरा चुनाव चिन्ह दिया जाएगा या फिर घड़ी ही रहेगी?

पिछली सुनवाई में शरद पवार के गुट ने नई अर्जी दाखिल की थी. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने अजित पवार को सिंबल का इस्तेमाल करते समय कुछ जानकारी का इस्तेमाल करने का आदेश दिया था. लेकिन शरद पवार समूह ने इस बात पर आपत्ति जताई कि अजित पवार पार्टी चिन्ह के साथ जानकारी नहीं दे रहे हैं.

इसके अलावा, मामला अभी भी अदालत में लंबित है. इसलिए शरद पवार गुट ने अजित पवार गुट से नतीजे आने तक घड़ी चुनाव चिह्न की जगह कोई और चुनाव चिह्न देने का अनुरोध किया. लेकिन दस्तावेज देर से मिलने के कारण अजित पवार गुट ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा था.

अगली सुनवाई 12 नवंबर को होनी थी. लेकिन शरद पवार गुट ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव है किसी भी वक्त आचार संहिता लागू हो जाएगी. इसलिए सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया. इसलिए, सुनवाई 1 अक्टूबर के लिए निर्धारित की गई थी.
 

Featured Video Of The Day
बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा के पैर में लगी गोली