मनचाहा सब्जेक्ट न मिलने पर 11वीं के छात्र ने की आत्महत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

कुणाल के सहपाठी ने बताया कि वह इस वजह से परेशान था कि उसके दोस्तों ने साइंस स्ट्रीम लेने के बाद स्कूल छोड़ दिया था क्योंकि इस स्कूल में वो स्ट्रीम नहीं है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
(
नई दिल्ली:

11वीं क्लास एक छात्र ने मनचाहा सब्जेक्ट न मिलने के चलते आत्महत्या कर ली है. जानकारी के मुताबिक कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस स्कूल पहुंचने के बाद 16 वर्षीय लड़का स्कूल के छात्रावास में मृत पाया गया. मृत लड़के का नाम कुणाल राय है और वह नांगलोई का रहने वाला था. कुणाल के सहपाठी ने बताया कि वह इस वजह से परेशान था कि उसके दोस्तों ने साइंस स्ट्रीम लेने के बाद स्कूल छोड़ दिया था क्योंकि इस स्कूल में वो स्ट्रीम नहीं है. 

पिता के कहने पर लिया था आर्ट्स

हालांकि, उसके पिता ने इसी स्कूल में आर्ट्स स्ट्रीम से पढ़ाई करने की सलाह दी थी. ऐसे में बच्चा अकेला और परेशान महसूस कर रहा था. 25 जुलाई को लगभग शाम के 6 बजे उसने बिस्तर की फटी हुई चादर से छत के लोहे के बार में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसके गले पर स्पष्ट निशान है. 

मामले की जांच में जुटी पुलिस

घटना की जानकारी मिलते ही छात्र के शव को नीचे उतारा गया और फिर आरटीआरएम अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. पोस्टमार्टम किया गया और शव उसके माता-पिता को सौंप दिया गया. अभी तक इसमें किसी तरह की गड़बड़ी का संदेह नहीं है. ऐसे में पुलिस द्वारा धारा 194 बीएनएसएस के तहत मामले की जांच की जा रही है. 

हेल्पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ 9999666555 या help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article