त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस-बीजेपी समर्थकों में झड़प, कई घायल

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव 16 फरवरी को होंगे जबकि वोटों की गिनती दो मार्च को होगी.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins

त्रिपुरा में बुधवार को बीजेपी-कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प में कई लोग घायल हो गए

गुवाहाटी:

त्रिपुरा के मजलिसपुर में बुधवार को बीजेपी और कांग्रेस के समर्थकों के बीच हुई झड़प में कई लोग घायल हुए हैं. यह झड़प निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के महज आधे घंटे बाद हुई. संघर्ष में घायल हुए लोगों में कांग्रेस नेता डॉ. अजय कुमार शामिल हैं, यह झड़प मजलिसपुर निर्वाचन सीट के रानिरबाजार मोहनपुर क्षेत्र में हुई. कांग्रेस विधायक सुदीप राय बर्मन ने दावा किया कि घायल हुए कई पार्टी कार्यकर्ता अभी भी रानिरबाजार पुलिस स्‍टेशन में है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्‍या में मौजूदगी के चलते इन्‍हें अस्‍पताल नहीं भेजा जा सका है. 

उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया कि एक मंत्री, विपक्ष पर हमले का नेतृत्‍व कर रहे थे. राय बर्मन ने मांग की कि निर्वाचन आयोग, मजलिसपुर सहित पांच विधानसभा सीटों पर अलग से चुनाव कराए. गौरतलब है कि त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव 16 फरवरी को होंगे जबकि वोटों की गिनती दो मार्च को होगी. 

त्रिपुरा के साथ नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान भी किया गया है. इन दोनों राज्‍यों में 27 फरवरी को वोटिंग होगी. तीनों राज्‍यों में 2 मार्च को वोटों की गिनती होगी. चुनाव के तारीखों की घोषणा के साथ ही तीनों राज्यों में आदर्श चुनाव आचार संहिता भी लागू हो गई है. नागालैंड विधानसभा का कार्यकाल 12 मार्च को समाप्त हो रहा है, वहीं मेघालय और त्रिपुरा की विधानसभाओं का कार्यकाल क्रमश: 15 और 22 मार्च को समाप्त हो रहा है. तीनों राज्यों की विधानसभाओं में 60-60 सीटें हैं. त्रिपुरा में जहां बीजेपीकी सरकार है, वहीं नागालैंड में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी सत्ता में है. मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) की सरकार है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Topics mentioned in this article