मुख्यमंत्री केजरीवाल ने करतारपुर और वेलंकन्नी को भी राज्य की तीर्थ यात्रा योजना में किया शामिल

दिल्ली सरकार ने प्रदेश की मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत मौजूदा 13 यात्रा मार्गों के अलावा दो और मार्गों - दिल्ली-वेलंकन्नी-दिल्ली और दिल्ली-करतारपुर साहिब-दिल्ली को शामिल करने का फैसला किया है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पाकिस्तान स्थिति करतारपुर साहिब और तमिलनाडु में वेलंकन्नी चर्च को सरकार द्वारा तीर्थ यात्रा योजना में शामिल करने की घोषणा की है. दिल्ली सरकार ने प्रदेश की मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत मौजूदा 13 यात्रा मार्गों के अलावा दो और मार्गों - दिल्ली-वेलंकन्नी-दिल्ली और दिल्ली-करतारपुर साहिब-दिल्ली को शामिल करने का फैसला किया है. एक सरकारी बयान में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि 'मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश के बाद करतारपुर साहिब और तमिलनाडु में वेलंकन्नी चर्च को 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' में शामिल किया गया है'.

74 साल बाद दोस्त बशीर से मिले गोपाल, दोनों ऐसे गले मिले जैसे आत्माओं का मिलन हो रहा हो

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार अगले साल जनवरी में शहर के वरिष्ठ नागरिकों के एक समूह को पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब की मुफ्त तीर्थयात्रा पर भेजेगी. बताया जा रहा है कि करतारपुर साहिब के लिए तीर्थयात्रियों का पहला जत्था 5 जनवरी, 2022 को दिल्ली से एक डीलक्स बस से रवाना होगा जबकि वेलंकन्नी चर्च के लिए पहली ट्रेन अगले साल सात जनवरी को रवाना होगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की घोषणा के बाद राज्य के राजस्व विभाग ने करतारपुर और वेलंकन्नी तीर्थ स्थलों को शामिल कर यात्रा के लिए योजना तैयार की  है. बता दें कि दिल्ली से आगामी 3 दिसंबर को अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए  तीर्थ यात्रियों को लेकर पहली ट्रेन रवाना होगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 27 नवंबर को पंजाब विधानसभा चुनावों की तैयारी के तहत एक दिवसीय पंजाब दौरे पर जाएंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे मोहाली में चल रहे शिक्षकों के प्रोटेस्ट में शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार दोपहर 2 बजे केजरीवाल चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जबकि शाम करीब 4 बजे एक अन्य कार्यक्रम को सम्बोधित भी करेंगे

नजर चुनाव पर, दो दिनों के पंजाब दौरे में अरविंद केजरीवाल ने कीं कई अहम घोषणाएं...

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article