मिठाइयां-मालाएं, अखंड पाठ से लेकर रुद्राभिषेक तक... इलेक्शन रिजल्ट से पहले BJP-कांग्रेस समर्थकों में ऐसा है माहौल

लोकसभा चुनाव के तमाम एग्जिट पोल के नतीजों में केंद्र में प्रचंड बहुमत से तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनने का अनुमान है. NDA के अबकी बार 400 पार हो रहे हैं या नहीं, ये तो 4 जून को ही पता चलेगा. लेकिन अभी से देशभर के BJP समर्थकों में जश्न का मौहाल है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024 Result) के नतीजे मंगलवार (4 जून) को आ रहे हैं. उससे पहले तमाम एग्जिट पोल (Exit Poll 2024) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में बंपर वोटों से NDA की सरकार बनने का अनुमान है. नतीजे आने में अभी कुछ घंटे बाकी हैं, लेकिन एग्जिट पोल के रिजल्ट से उत्साहित BJP के वोटर्स और समर्थक अभी से जश्न के माहौल में डूबे हैं. जीत की खुशी में मुंह मीठा कराने के लिए कई जगहों पर मिठाइयां बन रही हैं. लड्डू के डिब्बे पैक हो रहे हैं. कहीं अखंड पाठ रखा जा रहा है. फूलों की मालाएं तैयार की जा रही हैं. वहीं, कांग्रेस दफ्तरों में भी रिजल्ट देखने का इंतजाम किया जा रहा है. टेंट और कूलर लगवाएं जा रहे हैं. मिठाइयां भी तैयार किए जा रहे हैं.

लोकसभा चुनाव के तमाम एग्जिट पोल के नतीजों में केंद्र में प्रचंड बहुमत से तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनने का अनुमान है. NDA के अबकी बार 400 पार हो रहे हैं या नहीं, ये तो 4 जून को ही पता चलेगा. लेकिन अभी से देशभर के BJP समर्थकों में जश्न का मौहाल है.

भारत EVM का इस्तेमाल करने वाला पहला देश, दुनिया को ऐसे दिखाया डिजिटल डेमोक्रेसी का रास्ता

पटना में मोदी के मास्क पहनकर लड्डू बना रहे कारीगर
बिहार की राजधानी पटना में BJP के समर्थकों में जोश इस कदर है कि वो पीएम नरेंद्र मोदी के मास्क लगाकर ही मोतीचूर के लड्डू तैयार कर रहे हैं. ये लड्डू रिजल्ट जारी होने के बाद समर्थकों में बांटे जाएंगे.

Advertisement

पटना में BJP के जश्न के लिए लड्डू तैयार करते कारीगर.

मुंबई में भी बन ही मिठाइयां, सज रहे मंदिर-मस्जिद
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी जश्न के लिए मिठाइयां तैयार की जा रही हैं. मुंबई के गणेश भंडार में कारीगर देर रात से लड्डू बनाने में जुटे हुए हैं. कुछ कारीगरों ने BJP के चुनाव चिह्न कमल की छाप वाली मिठाई भी बनाई है. मंदिरों और मस्जिदों में सजावट भी की जा रही है.

Advertisement

मुंबई के गणेश भंडार में लड्डू के पैकेट तैयार करते लोग.

कोलकाता में INDIA अलायंस के पार्टियों पर बन रहीं मिठाइयां
पश्चिम बंगाल में भी जश्न में मुंह मीठा कराने के लिए लड्डू और संदेश तैयार किए जा रहे हैं. यहां INDIA अलायंस के घटक दलों जैसे कांग्रेस, टीएमसी और अन्य पार्टियों के चुनाव चिह्न के शेप वाले संदेश और छेने की मिठाइयां बन रही हैं. कुछ दुकानदार फूलों की मालाएं भी तैयार कर रहे हैं.

Advertisement

कैसे होती है वोटों की गिनती? काउंटिंग हॉल में किसको अनुमति? कैसे दिया जाता है जीत का सर्टिफिकेट? जानें पूरी प्रक्रिया

Advertisement

पश्चिम बंगाल के हावड़ा के एक दुकान में INDIA अलायंस के घटक दलों के चुनाव चिन्ह के आकार की मिठाइयां बनाई गईं.

जबलपुर में अभी से बंटने लगी मिठाइयां
मध्य प्रदेश के जबलपुर में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही BJP कार्यकर्ताओं ने मिठाई बनाना शुरू कर दिया है. उत्तर मध्य विधानसभा के विधायक अभिलाष पांडे ने कार्यकर्ताओं के साथ मगज और बूंदी के लड्डू बना रहे है. इस मिठाई के परिणाम आने के पहले से ही जबलपुर वासियों को बांटा जाएगा. लड्डू के अलावा कलाकंद भी बनाया जा रहा है, इसके साथ ही शरबत की भी व्यवस्था की गई है.

वोटों की गिनती को लेकर AAP मुख्यालय में काउंटिंग एजेंटों को दी गई ट्रेनिंग, मतगणना केंद्रों पर डटे रहने के निर्देश

मध्य प्रदेश के जबलपुर में रिजल्ट से पहले ही मिठाइयां बनाकर बांटी जा रही हैं.

वाराणसी में हुआ रुद्राभिषेक यज्ञ 
एग्जिट पोल के आंकड़ों पर जारी प्रतिक्रियाओं बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कुछ अलग ही माहौल है. यहां सत्ता पक्ष के लोगों में जश्न का माहौल है. धर्म की नगरी काशी में लोगों ने पीएम मोदी की जीत और एनडीए को 400 पार सीट मिले, इसकी कामना करते हुए रुद्राभिषेक यज्ञ किया. यज्ञ करने वालों में ज्ञानवापी मामले में शामिल हिंदू पक्ष के वकील और वादी भी शामिल रहे. इन लोगों ने महामृत्युंजय मंदिर में ज्ञानवापी मामले में सकारात्मक फैसले के लिए भी यज्ञ किया.


कांग्रेस मुख्यालय में तैयारियां जोरों पर
दूसरी ओर, लोकसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में तैयारियां जोरों पर हैं. पार्टी मुख्यालय ‘24 अकबर' रोड के परिसर में टेंट लगाया गया है. वहां कूलर की व्यवस्था भी की गई है. कांग्रेस समर्थक पार्टी की इन तैयारियों को ‘INDIA' गठबंधन की जीत की स्थिति में जश्न की तैयारी के रूप में देख रहे हैं. एक वीडियो में कांग्रेस समर्थकों को मिठाइयां बांटते और राहुल गांधी पर फूल बरसाते देखा जा सकता है. दूसरे वीडियो में कांग्रेस समर्थकों को फूलों की माला तैयार करते देखा जा सकता है.

बता दें कि कांग्रेस और ‘INDIA' गठबंधन के अन्य घटक दलों ने एग्जिट पोल को खारिज कर दिया है. उन्होंने दावा किया है कि विपक्षी गठबंधन अगली सरकार बनाएगा.

राहुल बोले- फैंटेसी, सोनिया बोलीं- गलत, क्या वाकई उलट सकते हैं एग्जिट पोल्स!

Featured Video Of The Day
Jani Master कौन हैं ? जो पहले Stree-2, Pushpa जैसी फिल्मों में Choreography कर सुर्खियों में आए और अब Sexual Harrasment के आरोप में हुए गिरफ्तार