हाईकोर्ट के पूर्व जज एसएन शुक्ला के खिलाफ CBI ने दर्ज किया भ्रष्टाचार का केस

न्यायमूर्ति एसएन शुक्ला इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जुलाई 2020 में सेवानिवृत्त हुए थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एसएन शुक्ला और उनकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज किया है. जांच एजेंसी की तरफ से कहा गया है कि शुक्ला और उनकी पत्नी ने आय के ज्ञात स्रोत से अधिक कथित रूप से 2.45 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की है. पूर्व जज के खिलाफ भ्रष्टाचार का यह दूसरा मामला है. न्यायमूर्ति एसएन शुक्ला इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जुलाई 2020 में सेवानिवृत्त हुए थे.

गौरतलब है कि जांच एजेंसी ने 4 दिसंबर, 2019 को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के तत्कालीन न्यायाधीश एसएन शुक्ला के साथ आईएम कुद्दुसी, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश और चार अन्य के खिलाफ लखनऊ स्थित एक मेडिकल कॉलेज के पक्ष में पैसे लेकर आदेश प्राप्त करने के आरोप में भष्टाचार का केस दर्ज किया था.

बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट की इन-हाउस जांच में भी न्यायमूर्ति एसएन शुक्ला द्वारा किए गए भष्टाचार का खुलासा हुआ था.  भारत के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने 2018 में उनके ऊपर महाभियोग की सिफारिश की थी. लेकिन न्यायमूर्ति मिश्रा के उत्तराधिकारी न्यायमूर्ति रंजन गोगोई ने के कार्यकाल में उनके ऊपर महाभियोग नहीं लगाया गया था.

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Delhi Idgah Row | "सजदा सिर्फ अल्लाह को, मूर्ति के सामने नहीं झुका सकते सिर": मुस्लिम महिलाएं
Topics mentioned in this article