CBI ने घूसखोरी के मामले में मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज के 3 अधिकारियों को किया गिरफ्तार

सीबीआई के प्रवक्ता ने एजेंसी ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से 1.10 लाख रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए आरोपियों को पकड़ लिया.

CBI ने घूसखोरी के मामले में मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज के 3 अधिकारियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (एमईएस) भोपाल के तीन अधिकारियों को 1.10 लाख रुपये की कथित रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि एक ठेकेदार से रिश्वत लेने के आरोप में दो गैरीसन इंजीनियर जे. जॉन कैनेडी और आरएस यादव तथा जूनियर प्रशासनिक सहायक अरुण सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि इन अधिकारियों ने एक ठेकेदार का काम दुरुस्त पाये जाने के बावजूद उससे रिश्वत मांगी थी और उससे कथित तौर पर 7.93 लाख रुपये की रिकवरी की गयी थी.

प्रवक्ता के अनुसार, "जब शिकायतकर्ता ने उक्त वसूली के संबंध में गैरीसन इंजीनियर (जीई) से संपर्क किया, तो उन्हें कैनेडी और यादव के साथ इस मामले पर चर्चा करने का निर्देश दिया गया. उन्होंने लगभग 1,15,000 रुपये (निविदा मूल्य का तीन प्रतिशत) की रिश्वत की मांग की थी. शिकायतकर्ता को यह भी कहा गया था कि यदि रिश्वत का भुगतान नहीं किया गया तो उससे बरामदगी की जाएगी."

उन्होंने कहा कि एजेंसी ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से 1.10 लाख रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए आरोपियों को पकड़ लिया.

सीबीआई के मुताबिक, "उक्त आरोपियों के कार्यालय और आवासीय परिसरों के साथ-साथ भोपाल स्थित जीई में तलाशी ली गई, जहां से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं. अन्य चीजों के अलावा, कैनेडी के परिसर से 5.47 लाख रुपये की नकद राशि बरामद की गई. इसके अलावा, कोयंबटूर (तमिलनाडु) में एक आरोपी के परिसरों की तलाशी जारी है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ED के सामने पेश नहीं हुए झारखंड के CM हेमंत सोरेन, कहा- "सीधे गिरफ्तार करके दिखाओ"