BSP के तमिलनाडु चीफ का मर्डर, दोस्तों से कर रहे थे बातचीत, तभी आए बदमाश और मार दी कुल्हाड़ी

चेन्‍नई में बसपा के तमिलनाडु प्रमुख आर्मस्‍ट्रांग पर छह लोगों ने कुल्‍हाड़ी से हमला कर दिया. हमले के बाद परिवार के लोग उन्‍हें अस्‍पताल ले गए, लेकिन डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में बहुजन समाज पार्टी के प्रमुख के. आर्मस्‍ट्रांग (K. Armstrong) की चेन्‍नई में दिनदहाड़े हत्‍या कर दी गई. आर्मस्‍ट्रांग को छह लोगों ने उस वक्‍त निशाना बनाया, जब वे अपने दोस्‍तों के साथ बातचीत कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक, हमले के बाद उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल  ले जाया गया, लेकिन डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. पुलिस को शक है कि यह मामला हत्‍या के एक अन्‍य मामले से जुड़ा है और बदले के लिए यह हत्‍या की गई है. 

चेन्‍नई में आज शाम बसपा के तमिलनाडु प्रमुख आर्मस्‍ट्रांग पर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए छह लोगों ने कुल्‍हाड़ी से हमला किया. हमलावरों ने उन्‍हें उस वक्‍त निशाना बनाया जब वे सेम्बियम में अपने घर के पास पार्टी पदाधिकारियों से बातचीत कर रहे थे. घटना के बाद परिवार के लोग उन्‍हें अस्‍पताल ले गए, लेकिन उन्‍हें मृत घोषित कर दिया गया. 

मायावती ने की दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग 

आर्मस्‍ट्रांग की हत्‍या पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुख जताया है. एक्‍स पर एक पोस्‍ट में मायावती ने कहा, "बीएसपी तमिलनाडु स्टेट यूनिट के अध्यक्ष श्री के. आर्मस्‍ट्रांग की आज शाम उनके चेन्नई आवास के बाहर की गई नृशंस हत्या अति दुखद व अति निन्दनीय. पेशे से वकील श्री आर्मस्ट्रांग राज्य में दलितों की सशक्त आवाज के रूप में जाने जाते थे. सरकार दोषियों के खिलाफ अविलम्ब सख्त कार्रवाई करे."

बदले के लिए की गई है हत्‍या!

पुलिस को संदेह है कि पिछले साल गैंगस्टर अर्कोट सुरेश की हत्या से यह मामला जुड़ा हो सकता है और हो सकता है कि सुरेश की हत्‍या का बदला लेने के लिए आर्मस्‍ट्रांग की हत्‍या की गई हो. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि हम पूछताछ कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि पूर्व में की गई हत्‍या के कारण यह हत्‍या की गई है. 

कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि बदमाश फूड डिलीवरी एजेंट के रूप में आए थे. हालांकि पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है. सेम्बियम के पुलिस निरीक्षक को मामले की जांच सौंपी गई है. 

Advertisement

इस तरह से चर्चा में आए थे आर्मस्‍ट्रांग 

पेशे से वकील आर्मस्ट्रांग को साल 2006 में चेन्नई कॉर्पोरेशन काउंसिल के लिए चुना गया था. आर्मस्‍ट्रांग उस वक्‍त चर्चा में आए थे जब उन्‍होंने चेन्नई में एक मेगा रैली का आयोजन किया था और जिसमें बसपा प्रमुख मायावती को आमंत्रित किया था. 

ये भी पढ़ें :

* देश के कई हिस्सों में बारिश, IMD ने की अगले 5 दिनों के मौसम की भविष्यवाणी; जानिए कब; कहां गिरेगा पानी
* तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने पढाई के लिए ली छुट्टी,ब्रिटेन में सीखेंगे 'नेतागिरी' के गुण
* दादी ने 95 साल की उम्र में किया ऐसा खूबसूरत डांस, परफॉर्मेंस देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- इससे अद्भुत कुछ नहीं

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: PM Modi ने Mumbai दौरे में Congress पर लगाए बड़े आरोप!
Topics mentioned in this article