प्रसारकों ने नए टैरिफ आदेश को लेकर केबल ऑपरेटर के सिग्नल बंद किये

डिजिटल केबल टेलीविजन कंपनियों की शीर्ष संस्था ‘ऑल इंडिया डिजिटल केबल फेडरेशन’ (AIDCF) ने कहा कि कुछ कंपनियों ने समझौते पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रसारकों ने नए टैरिफ आदेश को लेकर केबल ऑपरेटर के सिग्नल बंद किये हैं. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

डिज्नी स्टार (Disney star), जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (Zee Entertainment Enterprises) और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया लिमिटेड सहित प्रमुख प्रसारकों ने उन केबल ऑपरेटर को सिग्नल उपलब्ध कराना बंद कर दिया है, जिन्होंने ‘नए टैरिफ आदेश' (एनटीओ) के तहत बढ़ी हुई कीमतों के साथ नए समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं.

वहीं, डिजिटल केबल टेलीविजन कंपनियों की शीर्ष संस्था ‘ऑल इंडिया डिजिटल केबल फेडरेशन' (एआईडीसीएफ) ने कहा कि उन्होंने समझौते पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया है क्योंकि इससे उनकी लागत 25 फीसदी से बढ़कर 35 फीसदी हो जाएगी और उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. फेडरेशन ने कहा कि वह इस मामले में विधिक कदम उठाने पर विचार कर रहे हैं.

इससे पहले, प्रसारकों ने नियामक ‘ट्राई' द्वारा जारी एनटीओ के तहत 15 फरवरी को विभिन्न केबल ऑपरेटर को समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए नोटिस जारी किया था.हालांकि, केबल सेवा प्रदाताओं ने इस पर ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण प्रसारकों द्वारा सिग्नल बंद कर दिये गये. इस कदम के परिणामस्वरूप देशभर में लगभग 4.5 करोड़ केबल टीवी उपभोक्ता इन प्रसारकों द्वारा प्रसारित चैनलों को देखने से वंचित हो गए हैं.

यह भी पढ़ें :

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu BSP Chief की सरेआम हत्या, पुलिस हिरासत में 8 आरोपी