दिल्ली एयरपोर्ट सहित कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन के लिए पहुंची पुलिस

दिल्ली के 2 अस्पतालों बुराड़ी अस्पताल और संजय गांधी अस्पताल को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है. पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के स्कूलों में बम की धमकियां मिलने के कुछ दिन बाद अब दिल्ली एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गयी है. इसके साथ ही कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. ई-मेल में दी गई धमकी बुराड़ी अस्पताल और संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) को दी गई है. धमकी भरे ई-मेल के बाद सभी जगहों  पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. पुलिस मौके पर पहुंच गयी है और जांच अभियान जारी है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह दिल्ली और गुजरात के अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जो अफवाह निकली थी. ये ईमेल 2 मई को दिल्ली के 131 स्कूलों, गुरुग्राम के पांच और नोएडा और ग्रेटर नोएडा के तीन स्कूलों को भेजे गए थे. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्कूलों को एक ही आईपी पते से ईमेल प्राप्त हुए थे, जो संभवतः वीपीएन कनेक्शन का उपयोग करके छुपाया गया था. संभावना जतायी जा रही है कि यह संभवतः रूसी डोमेन जेनरेट किया गया था. अपराधियों ने अरबी शब्द 'सवारीइम' का इस्तेमाल किया था, जिसका अर्थ तलवारों का टकराव है और यह आईएसआईएस के प्रचार से जुड़ा है. लेकिन जांचकर्ताओं ने कहा है कि इस बात की संभावना नहीं है कि आईएसआईएस इसमें शामिल है. 

Advertisement

बम की अफवाहों पर गृह मंत्रालय ने क्या कहा था?
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के स्कूलों में बम रखे होने की धमकी को अफवाह बताया था और लोगों से कहा था कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है. मंत्रालय ने कहा था कि पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के अनुसार जरूरी कदम उठा रही हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- : 

Featured Video Of The Day
PM Modi Lok Sabha Speech: Rahul चुप, बाकी का हंगामा...देखें जब PM Modi ने दूसरी बार रोका भाषण
Topics mentioned in this article