UP में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, गांव प्रधान के बेटे पर लगाया मारपीट और हत्या का आरोप

परिजनों ने पुलिस पर समय से कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए शव को पेड़ से नहीं उतरने दिया और मौके पर एसपी को बुलाने पर अड़ गए. बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह परिजनों को शांत करा कर शव उतरवाया

Advertisement
Read Time: 3 mins
हरदोई:

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक 35 साल के युवक का शव पेड़ से संदिग्ध अवस्था में लटका मिला. मृतक के परिजनों ने ग्राम प्रधान के पुत्र और उसके साथियों पर मारपीट करके शव लटकाने का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि रास्ते में ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी करने को लेकर प्रधान के पुत्र ने ऐतराज जताया था इसके बाद अपने साथियों के साथ आकर युवक के साथ मारपीट की और उसे दौड़ाया जिसके बाद से युवक गायब था. उसके बाद उसका शव मारपीट करके पेड़ से लटका दिया.

पुलिस पर परिजनों ने लगाया आरोप

परिजनों ने पुलिस पर समय से कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए शव को पेड़ से नहीं उतरने दिया और मौके पर एसपी को बुलाने पर अड़ गए. बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह परिजनों को शांत करा कर शव उतरवाया और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया. इसके बाद शव को पेड़ से उतारा गया. पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर पूरे मामले में कार्रवाई की जाएगी.

माधौगंज के इकसइया गांव का मामला

हरदोई के माधौगंज थाना क्षेत्र के इकसइया गांव का यह मामला है. यहां के रहने वाले कन्हैया बक्श सिंह का आरोप है कि उनका पुत्र अभिनव सिंह 35 अपने घर के पास ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी किए हुए था. आधी ट्रॉली सड़क पर और आधी उनके घर पर थी. इस दौरान ग्राम प्रधान माया देवी का पुत्र अमित आ गया और रास्ते से निकलने को लेकर दोनों के बीच का कुछ कहा सुनी हुई. जिसके बाद अमित अपने कुछ और साथियों को लेकर आ गया और अभिनव के साथ मारपीट की और उसे गांव में दौड़ाया और उसके बाद से अभिनव गायब था जिसकी वह लोग खोज कर रहे थे.

Advertisement

गांव में मचा हंगामा

रात में उसका शव एक पेड़ से लटका हुआ दिखाई दिया जिसके बाद पूरे गांव में हंगामा मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस पर परिजनों ने सही कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए पेड़ से शव उतरवाने से मना कर दिया और एसपी को बुलाने की मांग पर अड़ गए. परिजनों का आरोप है कि प्रधान के पुत्र ने उसके साथ मारपीट करने के बाद हत्या करके उसके शव को पेड़ से लटका दिया. मौके पर पहुंचे सीओ और पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देकर कई घंटे बाद किसी तरह शव को पेड़ से नीचे उतरवा लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस के मुताबिक पूरे मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. (मोहम्मद आसिफ की रिपोर्ट)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Banega Swasth India: सरकार और समाज के प्रयास से सशक्त हुआ अभियान