भारत Vs न्यूजीलैंड मैच: ब्‍लैक में 1 लाख 20 हजार रुपये का बेच रहा था टिकट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच की टिकटों को ब्‍लैक करने के आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी के पास टिकट कहां से आए? क्‍या टिकटों की ब्‍लैक मार्केटिंग के पीछे किसी बड़े गिरोह का हाथ तो नहीं है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
मुंबई:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल मैच का टिकट ब्लैक करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. मुंबई की जे जे पुलिस ने 30 साल के आकाश कोठारी टिकटों की ब्‍लैक मार्केटिंग के आरोप में हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि मामले में कुल दो आरोपी हैं. आरोपी अशोक कोठारी से पूछताछ के बाद रोशन संजय गुरु बख्शानी को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों ही आरोपी इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े हैं.. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच में अगर भारतीय टीम जीत जाती है, तो फाइनल में पहुंच जाएगी. 

जोन-1 के डीसीपी प्रवीण मुंडे के मुताबिक, एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जेजे मार्ग पुलिस ने  एक टीम बनाई और मलाड में छापा मारकर कोठारी को पकड़ने में सफल रही. जांच के दौरान उसके पास कुछ मैसेज और कुछ दस्तावेज भी मिले हैं. पुलिस के मुताबिक, कोठारी मैच का एक टिकट 1 लाख 20 हजार रुपये में बेच रहा था.

आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी के पास  टिकट कहां से आए? क्‍या टिकटों की ब्‍लैक मार्केटिंग के पीछे किसी बड़े गिरोह का हाथ तो नहीं है. 

आईसीसी वनडे विश्व के सेमीफाइनल और फाइनल के टिकटों के अंतिम सेट की बिक्री गुरुवार रात को हुई. विश्व कप का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई में और दूसरा 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने यहां जारी विज्ञप्ति में बताया था, "विश्व कप के तीनों अहम मैचों पहला सेमीफाइनल (15 नवंबर), दूसरा सेमीफाइनल (16 नवंबर) और 19 नवंबर को होने वाले  फाइनल के टिकट नौ नवंबर को रात आठ बजे आधिकारिक टिकट वेबसाइट ‘टिकट्स डॉट क्रिकेटवर्ल्डकप डॉट कॉम पर उपलब्ध होंगे."

ये भी पढ़ें:- 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: NDTV Poll Of Polls से समझिए हरियाणा के एग्जिट पोल का सार