गाजियाबाद में मिला ब्‍लैक और व्‍हाइट फंगस का केस, बेहद महंगा है इलाज 

डॉक्टर का कहना है कि जिस मरीज को भी ब्लैक और वाइट फंगस मिलता है, उसका इलाज बेहद महंगा हो जाता है. उनके मुताबिक इन दोनों बीमारियों में जो दो इंजेक्शन लगते हैं उनकी एक दिन की कीमत 60 हजार रुपए है और दोनों इंजेक्शन 21 दिन कम से लगते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
गाजियाबाद की महिला में ब्‍लैक और व्‍हाइट दोनों फंगस मिले हैं. (प्रतीकात्‍मक)
नई दिल्ली:

गाजियाबाद (Ghaziabad) की एक 55 वर्षीय महिला में ब्लैक और व्‍हाइट दोनों फंगस मिले हैं. महिला डायबिटीज से पीड़ित है और बुखार आने के बाद डॉक्टर के पास गई थी. इसी दौरान उन्‍हें साइनस की बीमारी का भी पता चला. साइनस के इलाज के दौरान डॉक्टर ने साइनस के सैंपल लिए और उन्‍हें गौतमबुद्ध नगर की प्राइवेट पैथोलॉजी लैब में भेजा तो वहां दोनों फंगस की पुष्टि हुई है. इस बारे में डॉक्टरों का कहना है कि इसका इलाज बेहद महंगा है. इन दोनों बीमारियों में एक दिन में ही 60 हजार रुपए तक के तो इंजेक्शन लगते हैं. इन्‍हें 21 दिन तक लगवाना होता है और अस्पताल का खर्चा अलग होता है. 

गौतमबुद्ध नगर के पैथोलॉजी लैब की रिपोर्ट में 'पॉजिटिव फॉर फंगस' लिखा है यानी यह जिस 55 वर्षीय महिला की रिपोर्ट है, उसे ब्लैक और व्‍हाइट दोनों फंगस डिटेक्ट हुए हैं. 

महिला का इलाज कर रहे ENT डॉक्टर बीपीएस त्यागी का कहना है कि महिला को बुखार की हिस्ट्री थी और यह इनके पास आई थी. इस महिला ने कोविड का टेस्ट नहीं करवाया था. साथ ही जब यह महिला इनके पास आए तो उन्‍हें साइनस की बीमारी भी दिखाई दी, यह नाक की बीमारी होती है. 

Advertisement

डॉक्टर त्यागी का कहना है कि उसके बाद इन स्लाइड में दिख रहे ऐसे सैंपल उन्होंने पैथोलॉजी लैब में जांच के लिए भेजे. पैथोलॉजी लैब में यह सैंपल 24 दिसंबर को भेजे गए थे और 27 दिसंबर को रिपोर्ट आई कि इस महिला को ब्लैक और व्‍हाइट दोनों फंगस मिले हैं. 

Advertisement

डॉक्टर के मुताबिक नंगी आंख से इन फंगस का पता करना नामुमकिन है. इसके लिए नाक की एंडोस्कोपी की जाती है, जिसके बाद इसका पता चलता है. शक होने पर सैंपल पैथोलॉजी लैब भेजा जाता है, जिसकी रिपोर्ट के बाद पता चल पाता है कि मरीज को क्या बीमारी है. 

Advertisement

वही डॉक्टर का कहना है कि जिस मरीज को भी ब्लैक और वाइट फंगस मिलता है, उसका इलाज बेहद महंगा हो जाता है. उनके मुताबिक इन दोनों बीमारियों में जो दो इंजेक्शन लगते हैं उनकी एक दिन की कीमत 60 हजार रुपए है और दोनों इंजेक्शन 21 दिन कम से लगते हैं. इसके अलावा अस्पताल का खर्चा अलग होता है. इस बारे में डॉक्टर ने सरकार से गुजारिश की है कि इन दोनों बीमारी के इंजेक्शन से गरीब लोगों को छूट दी जाए।. 

Advertisement

डॉक्टर का यह भी कहना है कि अगर शुरुआती में इन दोनों का पता चल जाए तो मरीज की जान बच सकती है अन्यथा यह बेहद खतरनाक हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें :

* हाइवे पर लूट के दौरान एक्ट्रेस पत्नी की हत्या के मामले में फिल्म निर्माता गिरफ्तार
* राजस्थान में कोर्ट परिसर के बाहर हत्या करने वाले सरगना सहित पांच गिरफ्तार
* गाजियाबाद में 2 मौतें: ओयो रूम में प्रेमिका की गला दबाकर हत्या, दूसरी महिला की फ्लैट में मिली लाश

Featured Video Of The Day
Salman Khan से Lawrence Bishnoi की दुश्मनी, बिश्नोई पंथ और काले हिरण की कहानी