"अपमान करेंगे तो कार्रवाई होगी" : राहुल गांधी पर सूरत कोर्ट के फैसले पर बीजेपी

राहुल गांधी की मोदी सरनेम को लेकर टिप्‍पणी के मामले में सूरत कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी ने कहा है कि यदि अपमान करेंगे तो कार्रवाई होगी है. पार्टी प्रवक्‍ता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "पूरी कानूनी प्रक्रिया के तहत सजा दी गई. गाली देंगे तो कानून अपना काम करेगा. "

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्‍ली:

राहुल गांधी की मोदी सरनेम को लेकर टिप्‍पणी के मामले में सूरत कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी ने कहा है कि यदि वे अपमान करेंगे तो कार्रवाई होगी है. पार्टी प्रवक्‍ता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "पूरी कानूनी प्रक्रिया के तहत सजा दी गई. अपशब्‍द कहेंगे तो कानून अपना काम करेगा." रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस क्या चाहती है कि राहुल गांधी को लोगों को गाली देने की पूरी आजादी हो? देश में कानून का राज है और वह जारी रहेगा.

"पार्टी ने कहा, "अगर राहुल गांधी लोगों को अपशब्द कहेंगे तो कानून अपना काम करेगा. सभी ‘मोदी' उपनाम के लोगों को चोर कहना स्पष्ट रूप से अपमानजनक है. राहुल का दावा है कि वह सत्य, अहिंसा में विश्वास करते हैं. क्या इसका मतलब लोगों का अपमान करना, जाति का हवाला देकर उन्हें अपशब्द कहना है ? "उन्‍होंने कहा कि हालत ऐसी हो गई है कि बार-बार राहुल गांधी को बेल लेनी पड़ती है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कि यदि पक्ष में चुनाव परिणाम हो तो कांग्रेस पार्टी के लिए लोकतंत्र ठीक है. ऐसी नहीं होने पर वह लोकतंत्र पर सवाल उठाने लगती है.  

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद  राहुल गांधी को 2019 में दर्ज 'मोदी सरनेम' वाले आपराधिक मानहानि के मामले में गुजरात के सूरत की जिला कोर्ट ने दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई. हालांकि, बाद में उनको कोर्ट से जमानत मिल गई. यह मामला राहुल गांधी द्वारा दिए गए ‘मोदी उपनाम' संबंधी टिप्पणी से जुड़ा है. राहुल गांधी को 30 दिनों के लिए जमानत देते हुए और निर्णय के खिलाफ अपील हाईकोर्ट में करने की अनुमति दी गई. 

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
PM Modi से Team India की मुलाकात, खिलाड़ियों को देख फैंस में उत्साह
Topics mentioned in this article