गुजरात में विधानसभा की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत

भाजपा ने 7 मई को हुए उपचुनाव में सभी दलबदलुओं को उनकी संबंधित सीट से चुनाव मैदान में उतारा था. पोरबंदर से अर्जुन मोढवाडिया ने 1.16 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की. ​​उन्हें 1.33 लाख वोट मिले जबकि कांग्रेस के राजू ओडेदरा को 16,355 वोट मिले.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(

गुजरात विधानसभा की सभी पांच सीट पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को जीत हासिल की. पिछले महीने इन पांच सीट पर उपचुनाव हुए थे. इस जीत के साथ 182 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या बढ़कर 161 हो गई. पोरबंदर, मनावदर, खंभात, वाघोडिया और विजापुर विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों के इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के कारण उपचुनाव हुआ था.

भाजपा ने सात मई को हुए उपचुनाव में सभी दलबदलुओं को उनकी संबंधित सीट से चुनाव मैदान में उतारा था. पोरबंदर से अर्जुन मोढवाडिया ने 1.16 लाख से अधिक मतों के बड़े अंतर से जीत हासिल की. ​​उन्हें 1.33 लाख वोट मिले जबकि कांग्रेस के राजू ओडेदरा को सिर्फ 16,355 वोट मिले.

भाजपा के सी जे चावड़ा ने कांग्रेस के दिनेश पटेल को 56 हजार से अधिक मतों से हराकर विजापुर विधानसभा सीट से जीत हासिल की. अरविंद लडानी ने कांग्रेस के अपने प्रतिद्वंद्वी हरिभाई कंसागरा को 31 हजार से अधिक मतों से हराकर मनावदर सीट बरकरार रखी. खंभात और वाघोडिया के उम्मीदवार चिराग पटेल और धर्मेंद्रसिंह वाघेला ने भी अपनी-अपनी सीटें बरकरार रखीं.

चिराग पटेल और धर्मेंद्रसिंह वाघेला ने कांग्रेस के महेंद्रसिंह परमार और कानू गोहिल को क्रमशः 38 हजार और 82 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया. वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 156 सीट पर जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें :

तीसरे कार्यकाल में देश बड़े फैसलों का एक नया अध्याय लिखेगा, मोदी की इस गारंटी के क्या हैं मायने?

PM मोदी ने की चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार की तारीफ, BJP के बाद NDA में TDP-JDU सबसे बड़े दल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article