BJP गुजरात में अपने MLA या MP के रिश्तेदारों को नहीं देगी टिकट, अमित शाह तीन दिनों से कर रहे हैं बैठक

गुजरात में टिकट तय करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में राज्य चुनाव समिति की बैठक आज तीसरे दिन भी जारी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

गुजरात में बीजेपी किसी भी पार्टी विधायक या सांसद के रिश्तेदार को टिकट नहीं देगी. राज्य बीजेपी संसदीय बोर्ड ने यह फैसला लिया है. भरूच के बीजेपी सांसद मनसुख वसावा की बेटी ने टिकट मांगा था, लेकिन बीजेपी ने स्पष्ट किया कि किसी भी सांसद या विधायक के रिश्तेदार को विधानसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा.

खुद मनसुख वसावा ने ट्वीट कर दी यह जानकारी दी. वसावा ने कहा कि वे पार्टी के फैसले का स्वागत करते हैं. पार्टी जिसे भी टिकट देगी, वे उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे. इस बीच, गुजरात में टिकट तय करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में राज्य चुनाव समिति की बैठक आज तीसरे दिन भी जारी है.

आपको बता दें कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा का चुनाव दो चरणों में होगा. पहले चरण के तहत 1 दिसंबर और दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, नतीजों का ऐलान हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम के साथ 8 दिसंबर को किया जाएगा.

गुजरात में वर्तमान में कुल 4.90 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें से 2.53 करोड़ पुरुष, 2.37 करोड़ महिला और 1,417 थर्ड जेंडर मतदाता हैं. 3.24 लाख नए वोटर हैं. मतदान के लिए कुल 51,782 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, 182 मॉडल पोलिंग स्टेशन होंगे. 50 फीसदी मतदान केंद्रों का लाइव प्रसारण किया जाएगा. 33 पोलिंग बूथों पर युवा पोलिंग टीम होगी.

यह भी पढ़ें-

Twitter ने एक झटके में हटाए 50% स्टाफ, US कानून में कहीं फंस तो नहीं जाएंगे Elon Musk? क्या बोले ट्विटर चीफ
 ट्विटर ने भारत में मार्केटिंग और कम्युनिकेशन विभाग को पूरी तरह से बर्खास्त किया : सूत्र
''आत्मनिर्भर'' होने के लिए सेना ने 5 विशेष परियोजनाओं को मंजूरी दी

Featured Video Of The Day
NIA ATS Raids: Delhi के Old Mustafabad से एक संदिग्ध गिरफ्तार, पूछताछ जारी