पीएम मोदी पहुंचे बीजेपी मुख्‍यालय, कुछ देर में जारी होगा भाजपा का संकल्‍प पत्र

बीजेपी के घोषणापत्र में महत्वपूर्ण वादों पर बात किए जाने की उम्मीद है, जिसमें 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का प्रस्ताव और भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य शामिल है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए संकल्प पत्र जारी करने जा रहे हैं. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वाटर से पीएम मोदी इस संकल्प पत्र की घोषणा कर रहे हैं. इसके साथ ही बीजेपी ने नया नारा, “हर पल देश के लिए 24*7 फॉर 2047” का नारा भी दिया है.

पार्टी के घोषणापत्र में महत्वपूर्ण वादों पर बात किए जाने की उम्मीद है, जिसमें 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का प्रस्ताव और भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य शामिल है.

कल्याण और विकास पर ध्यान देने के साथ, भाजपा के घोषणापत्र में 'विकसित भारत' के लिए अपने दृष्टिकोण को रेखांकित किए जाने की भी उम्मीद है. यह संभवतः बीजेपी के चुनावी एजेंडे का एक केंद्रीय विषय होगा. बीजेपी द्वारा अपने घोषणापत्र का ऐलान दलित समुदाय के प्रमुख व्यक्ति और भारतीय संविधान के प्रमुख वास्तुकार बी आर अंबेडकर की जयंती के मौके पर किया जा रहा है. 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, घोषणापत्र में युवाओं, महिलाओं, किसानों और आर्थिक रूप से वंचितों सहित समाज के विभिन्न वर्गों को लाभ पहुंचाने के उपायों पर प्रकाश डाला जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अक्सर संदर्भित इन चार समूहों को भाजपा के चुनावी वादों में प्रमुखता से शामिल किए जाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें :

Featured Video Of The Day
Brijbhushan Singh का Vinesh Phogat पर आरोप, कहा बेईमानी कर ओलिंपिक में गईं | Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article