जम्मू-कश्मीर विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने लगाए पाकिस्तान के खिलाफ नारे

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में बीजेपी सदस्यों ने सांबा और कठुआ में आतंकवादी हमलों की निंदा करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए और पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करते हुए एक प्रस्ताव पारित करने की मांग की।

सत्तारूढ़ गठबंधन के घटक बीजेपी के विधायक खड़े हो गए और 'पाकिस्तान हाय हाय' के नारे लगाए। उनमें से कुछ ने पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करते हुए एक प्रस्ताव पारित करने की भी मांग की।

इस शोर-शराबे और पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी के बीच नौशेरा के बीजेपी विधायक रविंदर रैना ने कहा, 'पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने के लिए प्रस्ताव पारित कीजिए।'

रैना ने यह कहते हुए पाकिस्तान से सभी तरह की वार्ता स्थगित करने की मांग की, 'हम दोस्ती का हाथ बढ़ाते रहते हैं और वह हमारी पीठ में छूरा घोंपता रहता है।'

बाद में मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद को हस्तक्षेप करना पड़ा और सत्तारूढ़ गठबंधन के घटक के सदस्यों से अपनी सीट पर बैठ जाने का आह्वान करना पड़ा, ताकि वे हमलों पर बयान दे सकें।

बाद में उन्होंने पाकिस्तान को संदेश देते हुए कहा, 'यदि वह शांति और सुलह चाहता है तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके सत्ता प्रतिष्ठान को उन्हें (आतंकवादियों को) नियंत्रित करना होगा।' उन्होंने साथ ही पाकिस्तान को आतंकवाद से पीड़ित देश भी बताया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी के शोर-शराबे का नेशनल कॉन्फ्रेंस ने विरोध किया और उसे बीजेपी का ड्रामा बताया।