बीजेपी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की रेस में 4 नेताओं के नाम, भूपेन्द्र यादव सबसे आगे

बीजेपी के नए अध्‍यक्ष के लिए जिन नामों पर चर्चा हो रही है, उनमें शिवराज सिंह चौहान, धर्मेंद्र प्रधान और मनोहर लाल खट्टर का नाम भी शामिल है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बीजेपी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के लिए 4 नाम सामने आए हैं. भूपेन्द्र यादव का नाम सबसे आगे चल रहा है. बीजेपी के नए अध्‍यक्ष के लिए जिन नामों पर चर्चा हो रही है, उनमें शिवराज सिंह चौहान, धर्मेंद्र प्रधान और मनोहर लाल खट्टर का नाम भी शामिल है. बता दें कि नरेंद्र मोदी रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह शाम को 7 बजकर 15 मिनट पर शुरू होगा. 

इस दौरान उनके साथ मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले कई अन्य मंत्री भी शपथ ग्रहण कर सकते हैं. साथ ही अबतक कई संभावित मंत्रियों के नामों की सूची भी सामने आ गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, चिराग पासवान, जीतनराम मांझी, अनुप्रिया पटेल, प्रह्लाद जोशी, नित्यानंद राय और शिवराज सिंह चौहान आदि का नाम शामिल है. 

सूत्रों के मुताबिक सभी संभावित मंत्रियों को पीएम मोदी ने चाय पर आमंत्रित किया था और सभी के साथ उन्होंने बातचीत की है. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि गवर्नेंस पर ध्‍यान दें और सुनिश्चित करें कि परियोजनाएं समय पर पूरी हों. 

नीतीश-नायडू के लिए अपनाया ये फॉर्मूला

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की तरफ से सहयोगियों से कह दिया गया है कि वह अभी दबाव न बनाएं. मंत्रिमंडल विस्तार के दूसरे चरण में उनकी मांगों का ख्याल रखा जाएगा. इस पर सहमति बनने के बाद किस दल को कितनी हिस्सेदारी मिलेगी, यह फाइनल हो गया है. सूत्रों के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी और नीतीश की पार्टी जेडीयू के कोटे से एक-एक कैबिनेट मंत्री और एक एक राज्य मंत्री बनाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें :

कैबिनेट में कौन कौनः 'CCS' वाले 4 सबसे पावरफुल मंत्रालयों पर क्या करेंगे मोदी?

राम मंदिर से लेकर तीन तलाक कानून... पीएम नरेंद्र मोदी की 10 साल की बड़ी उपलब्धियां

ये हैं 49 नाम, जिन्‍हें मोदी कैबिनेट 3.O में मिल सकती है जगह, देखें पूरी लिस्‍ट

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article