Advertisement

यूपी निकाय चुनाव पर चर्चा के लिए बीजेपी की दिल्ली में अहम बैठक

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व संगठन महामंत्री धर्मपाल दिल्ली पहुंच चुके हैं. जहां वो पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
उत्तर प्रदेश में मेयर के उम्मीदवारों पर चर्चा होनी है.
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव को लेकर दिल्ली में आज भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक है. जिसके लिए बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व संगठन महामंत्री धर्मपाल दिल्ली पहुंच चुके हैं. जहां वो पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे. दरअसल उत्तर प्रदेश में मेयर के उम्मीदवारों पर चर्चा होनी है. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व संगठन महामंत्री बीएल संतोष की मुलाकात होगी.

उत्तर प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयोग ने रविवार को राज्य में नगरीय निकायों के चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए राज्य चुनाव आयुक्त मनोज कुमार ने रविवार को बताया था कि चुनाव दो चरणों में चार मई और 11 मई को होगा, जबकि 13 मई को मतों की गिनती की होगी. राज्य चुनाव आयुक्त मनोज कुमार ने बताया, 'राज्य के 760 नगरीय निकाय चुनाव के अन्तर्गत कुल 14,684 पदों पर चुनाव होंगे.

Advertisement

चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में 11 अप्रैल से नामांकन पत्रों की खरीद और जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और यह 17 अप्रैल तक चलेगी. पहले चरण में नामांकन पत्रों की जांच 18 अप्रैल को और नामांकन वापसी के लिए 20 अप्रैल की तारीख तय की गयी है. आयोग ने चुनाव चिन्ह आवंटन के लिए 21 अप्रैल की तारीख तय की है.

ये भी पढ़ें : अमृतसर सीमा के पास सुरक्षा बलों ने एक ड्रोन को मार गिराया, जब्‍त की 3.2 Kg हेरोइन

ये भी पढ़ें : Coronavirus : देशभर में कोरोना के 10,753 नए मामले आए सामने, रिकवरी रेट 98.6 फीसदी

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election 2024: PM Modi, CM Yogi और Mamata Banerjee, लोगों का पसंदीदा नेता कौन? देखिये Train में चुनावी चर्चा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: