तेलंगाना में बीजेपी घोषणापत्र पैनल के प्रमुख ने छोड़ी छोड़ी, कांग्रेस में हुए शामिल

गद्दाम विवेकानंद ने यह कहते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया कि राज्य में मुख्यमंत्री केसीआर के शासन को समाप्त करने के लिए बदलाव की आवश्यकता थी. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
हैदराबाद:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, गद्दाम विवेकानंद ने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है. गद्दाम विवेकानंद तेलंगाना भाजपा की घोषणापत्र समिति के प्रमुख थे. उन्होंने यह कहते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया कि राज्य में मुख्यमंत्री केसीआर के शासन को समाप्त करने के लिए बदलाव की आवश्यकता थी. विवेकानंद ने कहा कि हम तेलंगाना के लिए संघर्ष करते हैं लेकिन लोग इसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. केवल एक परिवार को फायदा हुआ है, इसलिए मैं बीआरएस और केसीआर को हराने के लिए कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं. 

राहुल गांधी से बातचीत के बाद लिया फैसला

पूर्व सांसद ने तेलंगाना में चुनाव प्रचार कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी से बात की इसके बाद उन्होंने यह फैसला लिया. कांग्रेस पार्टी ने इसे घर वापसी बताया है. गद्दाम, जी वेंकटस्वामी के बेटे हैं उनके भाई जी विनोद बेल्लमपल्ली से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. इस बात की जोरदार चर्चा है कि कांग्रेस ने अभी तक विवेकानंद को समायोजित करने के उद्देश्य से चेन्नूर सीट की घोषणा नहीं की है, जो शायद चाहते हैं कि यह सीट उनके बेटे को दी जाए. 

इस आशय का संकेत रेवंत रेड्डी की ओर से आया है उन्होंने कहा कि वेंकटस्वामी के परिवार का गांधी परिवार और कांग्रेस के साथ गहरा रिश्ता रहा है और "हम चाहते हैं कि तीसरी पीढ़ी भी कांग्रेस से जुड़ी रहे. बीजेपी से कांग्रेस में ऐसी ही छलांग लगाने वाले कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी ने भी अपनी घर वापसी की ऐसी ही वजह बताई थी.

राहुल गांधी ने बीजेपी कस तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तेलंगाना में पिछड़ी जाति के किसी नेता को मुख्यमंत्री बनाने के उसके वादे को लेकर तंज कसते हुए बुधवार को सवाल किया कि भाजपा ऐसा कैसे कर सकती है, जबकि उसे बहुत कम वोट मिलने वाले हैं. राहुल गांधी ने तेलंगाना के कलवाकुर्थी, जादचेरला और शादनगर में चुनावी रैलियों को संबोधित किया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी ने दावा किया कि भाजपा नेता राज्य में अपनी संभावनाओं के बारे में ‘डींगे मारते' रहते हैं, लेकिन कांग्रेस ने राज्य में ‘भाज

ये भी पढ़ें- 

पा की गाड़ी के चारों टायर को पंक्चर' कर दिया है.

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: Israel Attacks के बीच Lebanon से Syria भाग रहे हैं हजारों परिवार, तस्वीरें देख पसीज उठेगा दिल
Topics mentioned in this article