बीजेपी सत्ता की भूखी है, वो किसी और दल को सत्ता में नहीं देख सकती: एचडी कुमारस्वामी

कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कहा कि ऑपरेशन लोटस बीजेपी का एक कथित कार्यक्रम है. जिसमें बीजेपी (BJP) के नेता पार्टी को सत्ता में लाने के लिए दूसरी पार्टी के नेताओं को खरीदते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
महाराष्ट्र के सियासी संकट पर एचडी कुमार स्वामी ने बीजेपी पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)
बेंगलुरु:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहे सियासी घमासान के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने बीजेपी (BJP) पर हमला बोला है. उन्होंने ने कहा कि बीजेपी सत्ता की भूखी पार्टी है. वह अपने अलावा किसी और दल को सत्ता में रहना नहीं देख सकती है. एचडी कुमार स्वामी ने महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच जनता दल सेक्यूलर पार्टी के प्रदेश कार्यालय जेपी भवन में मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही.

कुमार स्वामी ने कहा कि ऑपरेशन लोटस बीजेपी का एक कथित कार्यक्रम है. जिसमें बीजेपी के नेता पार्टी को सत्ता में लाने के लिए दूसरी पार्टी के नेताओं को खरीदते हैं. कर्नाटक में बीजेपी और कर्नाटक के पूर्व सीएम बी.एस. येदियुरप्पा ने भी यह काम किया था. कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी की सत्ता पाने की भूख इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि वह बहुमत प्राप्त पार्टी को सत्ता में नहीं बने रहने देना चाहती है. खुद सत्ता में काबिज होने के लिए ऑपरेशन लोटस चलाती है और सत्ता पाने का काम करती है. कुमार स्वामी इन दिनों महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बारे में बोलते हुये यह बात कही.

ये भी पढ़ें: "PM और अमित शाह, आपके मंत्री शरद पवार को धमका रहे हैं..." : शिवसेना नेता संजय राउत 

उन्होंने कहा, "वे (भाजपा) कह रहे हैं कि जाहिर तौर पर विधायक ठाकरे से खुश नहीं हैं, उन्होंने सांसदों का विश्वास हासिल नहीं किया है. लेकिन इस सब के पीछे जो गंदी राजनीति कर रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि भाजपा है. इसमें कोई संदेह नहीं है. कुमार स्वामी ने कहा कि मैंने कर्नाटक में इसका अनुभव किया है. उन्होंने (भाजपा) मुझ पर विधायकों पर भरोसा नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने झूठा प्रचार किया कि मेरी सरकार में भी सांसदों के साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया गया, मैंने कांग्रेस के निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए ₹ 19,000 करोड़ दिए. मैंने इसके बारे में पार्टी के विधायक दल के नेता को सूची दी. हालांकि, भाजपा ने राजनीति की और ऑपरेशन कमल चलाया, जिसने मेरी सरकार को गिरा दिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए किसने दी धमकी, जांच करने में जुटी Mumbai Police
Topics mentioned in this article