'एक कपटी राजा..' : देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने उद्धव ठाकरे पर किया तंज, फिर हटा दिया ट्वीट

कांग्रेस ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर महाराष्ट्र सरकार को गिराने का प्रयास करने का आरोप लगाया है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
मुंबई:

महाराष्ट्र के भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने राज्य में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच ट्विटर पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष किया. अमृता ने पहले ट्वीट करते हुए एक मुहावरा लिखा, 'एक 'था' कपटी राजा', हालांकि, उन्होंने बाद में ट्वीट को डिलिट कर दिया. इसे उद्धव ठाकरे पर  तंज के तौर पर देखा जा रहा है. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी गठबंधन सरकार (कांग्रेस और एनसीपी के साथ) मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 21 अन्य विधायकों के भाजपा शासित गुजरात में डेरा डालने के बाद संकट में दिख रही है. 

सूत्रों के मुताबिक, शिंदे ने मुख्यमंत्री के साथ फोन पर मांग की है कि शिवसेना भाजपा के साथ अपना गठबंधन बहाल करे और राज्य पर शासन करना जारी रखे. सूत्रों ने कहा कि ठाकरे ने उनसे अपने कदम पर पुनर्विचार करने और वापस लौटने को कहा है. 

शिंदे ने दावा किया कि अभी तक उन्होंने कोई निर्णय नहीं लिया है और न ही किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए हैं और उन्होंने पार्टी की बेहतरी के लिए यह कदम उठाया है. शिवसेना के दो नेताओं ने नाराज शिंदे से होटल में दो घंटे तक मुलाकात की. स्पष्ट है कि वह जिस जी-22 का नेतृत्व कर रहे हैं, उसकी मेजबानी भाजपा द्वारा शासित राज्य में की जा रही है, जिससे विद्रोह की परदे के पीछे की चाल का साफ पता चल रहा है. महाराष्ट्र में भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पार्टी शिंदे के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है.

Advertisement

कांग्रेस ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर महाराष्ट्र सरकार को गिराने का प्रयास करने का आरोप लगाया है. वैचारिक रूप से विरोधी दलों को एक साथ लाकर महा विकास अघाड़ी के शिल्पकार के रूप में देखे जाने वाले राकांपा नेता शरद पवार फिर से सरकार को बचाने की कोशिश में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bharatiya Antariksha Station:अंतरिक्ष में भारत के बड़े सपनों को पूरा करने की तैयारी|Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article