बिहार नाव हादसा : एक बच्‍चा समेत अब तक पांच लोगों के शव बरामद, 9 अब भी लापता

इस घटना के बाद जिन घरों के बच्चे या परिजन लापता हैं, वह लोग नदी के किनारे पर मौजूद हैं. बागमती नदी का बहाव तेज होने के कारण बचाव अभियान में दिक्कत आ रही है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
मधुरपट्टी से भटगामा जा रही नाव गुरुवार को बागमती नदी में पलट गई.
मुजफ्फरपुर:

बिहार के मुजफ्फरपुर में बागमती नदी में नाव पलटने से गुरुवार को हुए दर्दनाक हादसे में एक बच्चे सहित पांच लोगों के शव बरामद किए गए हैं. इनमें से फिलहाल एक शव की पहचान नहीं हो पाई है. वहीं बच्चे की पहचान चार वर्षीय अजमत के रूप में हुई है. इस हादसे में अभी भी नाव पर सवार 9 लोग अभी भी लापता है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. लापता लोगों की लगातार तलाश की जा रही है. 

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह गांव के स्कूल के पास नदी किनारे अजमत की लाश मिली. शव मिलने से पूरे परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. अजमत के पिता मोहम्मद नौशाद भटगामा गांव के रहने वाले हैं. ग्रामीणों की सूचना पर परिवार के लोग शव उठाकर घर ले गए. पुलिस उसके घर पहुंचकर परिजनों से बातचीत कर रही है. परिजनों से बातचीत के बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजेगी. दूसरे व्‍यक्ति की पहचान 45 साल के मोहम्‍मद शमसूल के रूप में हुई है. 

इस घटना के बाद जिन घरों के बच्चे या परिजन लापता हैं, वह लोग नदी के किनारे पर मौजूद हैं. बागमती नदी का बहाव तेज होने के कारण बचाव अभियान में दिक्कत आ रही है. मौके पर ग्रामीणों की काफी भीड़ है. शुक्रवार सुबह एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पटना से आई गोताखोरों की टीम ने एक बार फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. मौके पर जिला प्रशासन और  पुलिस के अधिकारी जमे हुए हैं. डीएसपी, एसडीएम सहित थाने की पुलिस पल-पल की जानकारी ले रही है. 

गौरतलब है कि गुरुवार को मधुरपट्टी से भटगामा जा रही नाव बागमती नदी में पलट गई. नाव पर स्कूली बच्चों और महिलाओं समेत 32 लोग सवार थे. घटना में 20 लोगों को ग्रामीणों ने बचा लिया था. 

ये भी पढ़ें :

* मुजफ्फरपुर नाव हादसा: 12 बच्चे अब तक लापता, NDRF-SDRF का सर्च ऑपरेशन जारी
* बिहार : स्कूल में खराब व्यवस्था से नाराज छात्राओं का प्रदर्शन, BEO की गाड़ी को बनाया निशाना
* पिता की स्मृति में पंकज त्रिपाठी ने अपने गांव में किया ये सामाजिक काम, जान आप भी कहेंगे- बेटा हो तो ऐसा

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में सत्संग में 87 लोगों की मौत, हादसे की जांच के लिए CM Yogi ने कमेटी बनाई