Exclusive: राजस्थान में वेदांता ग्रुप लगाएगा इंडस्ट्रीयल पार्क : NDTV से बातचीत में बोले सीएम भजन लाल

राइजिंग राजस्थान कार्यक्रम: राजस्थान में इंडस्ट्रियल पार्क बनाया जाएगा. CM भजन लाल शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

मुंबई में हुए 'राइजिंग राजस्थान' कार्यक्रम के बाद CM भजन लाल शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में इंडस्ट्रियल पार्क बनाया जाएगा. वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने CM भजनलाल शर्मा से मुलाकात कर यह प्रस्ताव रखा था. राज्य में नए प्रस्तावित औद्योगिक पार्क से उद्योग और छोटे एमएसएमई को सबसे अधिक फायदा होगा.

इस साल के आखिर में राजस्थान में 9, 10 और 11 दिसंबर को राजधानी जयपुर में 'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का आयोजन किया जाएगा. देश विदेश के निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए मुंबई में रोड शो हुआ था. इस दौरान दर्जन भर एमओयू साइन हुए और सिर्फ एक ही दिन में साढ़े चार लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव मिला. अब तक राज्य को साढ़े छह लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव हासिल हुए हैं.

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि निवेशकों को लेकर कहा कि सिंगल विंडो क्लीयरेंस होगा और आप जो कहेंगे हम करेंगे. उन्‍होंने कहा कि आप सभी हमारे देश की सौंधी माटी में उद्यम का बगीचा लगाएं. विश्वास रखें कि इसमें निवेश करने के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. हमारी सरकार खुशहाल और अग्रणी राजस्थान बनाना चाहती है और इसलिए हम नवाचार को बढ़ाने के लिए निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए हमेशा सहयोग करने के लिए तैयार है. 

Featured Video Of The Day
One Nation One Election को Cabinet की मंजूरी, देश में एक बड़ी राजनीतिक बहस छिड़ी