भारत या इंडिया? देखिए सचिन पायलट ने क्या जवाब दिया

NDTV के 'युवा कॉन्क्लेव' में सचिन पायलट से रैपिड फायर राउंड में कई सवाल पूछे गए. इसी दौरान उनसे पूछा गया कि उन्हें भारत और इंडिया में क्या पसंद है?

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

NDTV के 'युवा कॉन्क्लेव' में कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Congress leader Sachin Pilot) ने खुलकर कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.  सचिन पायलट ने राजनीति से लेकर व्यक्तिगत मुद्दों पर भी सवालों के जवाब दिए. पायलट ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं जब रैपिड फायर राउंड में उनसे पूछा गया कि भारत और इंडिया दोनों में से उनकी पसंद क्या है? जवाब में सचिन पायलट ने कहा कि मुझे भारत पसंद है.

Advertisement

सचिन पायलट को दिल्ली की तुलना में जयपुर पसंद है
सचिन पायलट से रैपिड राउंड में सबसे पहले पूछा गया कि उन्हें भारत और इंडिया में क्या पसंद है तो उन्होंने कहा कि मुझे भारत पसंद है. इसके बाद पूछा गया कि जयपुर और दिल्ली में उन्हें कौन सा शहर पसंद है तो उन्होंने कहा कि मुझे जयपुर पसंद है. इसी तरह राजमा चावल और दाल बाटी चूरमा के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी पहली पसंद दाल बाटी चूरमा है. 

राजनीति में पद पाने के बाद लोग उससे चिपक जाते हैं: सचिन पायलट
मैंने हर जगह कोशिश की है कि युवाओं को मौका मिले. साथ ही पायलट ने कहा कि राजनीति में दिक्कत यह है कि यहां पर पद पाने के बाद लोग उससे चिपक जाते हैं. सचिन पायलट ने कहा कि राजनीति में सबसे बड़ी चुनौती है कि इसमें कई बातें आपके हाथों में नहीं होती है. कई बार आपको बहुत कुछ करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है.सचिन पायलट ने युवाओं से कहा कि अगर आप मानते हैं कि आपको राजनीति करनी है तो जिस भी विचारधारा के प्रति आपका झुकाव है आप उसके लिए जमकर काम करें. साथ ही उन्होंने कहा कि राजनीति में रिटर्न्स की उम्मीद बहुत अधिक नहीं रखनी चाहिए. 

Advertisement

बीजेपी पर साधा निशाना
बीजेपी पर हमला करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि हमने बीजेपी से महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात करने की अपील की लेकिन वो करना नहीं चाहते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम आलोचना करना नहीं, सवाल करना नहीं है तो विपक्ष का काम क्या है? लेकिन यह काम सरकार करने नहीं दे रही है. कांग्रेस पार्टी का खाता फ्रीज कर दिया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- : 

Featured Video Of The Day
अदाणी मामले में SEBI का हिंडनबर्ग और नाथन एंडरसन को कारण बताओ नोटिस
Topics mentioned in this article