भजनलाल शर्मा आज लेंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता रहेंगे मौजूद

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने  भजनलाल को सीएम पद के लिए चुनने के  साथ-साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को विधायक दल की बैठक में उप मुख्यमंत्री पद के लिए नामित किया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
भजनलाल शर्मा आज राजस्थान के नए सीएम के तौर पर शपथ लेंगे
नई दिल्ली:

भजनलाल शर्मा शुक्रवार को यानी आज यहां राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन जयुपर में किया जाना है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने  भजनलाल को सीएम पद के लिए चुनने के  साथ-साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को विधायक दल की बैठक में उप मुख्यमंत्री पद के लिए नामित किया गया है. शपथ ग्रहण समारोह में शर्मा के साथ ही ये दोनों नेता भी शपथ लेंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र तीनों को शपथ दिलाएंगे.

12 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

जयपुर के अल्बर्ट हॉल के बाहर दोपहर 12 बजे होने वाले इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे. समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना को देखते हुए व्यापक सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं.

जयपुर में लगाए गए झंडे और पोस्टर

बीजेपी के एक प्रवक्ता ने बताया कि समारोह के लिए केंद्रीय नेतृत्व के नेताओं और कई राज्य के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजे गए हैं.समारोह से पहले राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया है. इनमें भाजपा के झंडे और केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर भी लगाए गए हैं.

बता दें कि राजस्थान में 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव में भाजपा ने 115 सीट पर जीत दर्ज की है. करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था जहां अब पांच जनवरी को मतदान होगा. 

Featured Video Of The Day
Jharkhand Elections में NDA के दलों के बीच Seat Sharing पर बनी सहमति, AJSU 10 सीटों पर लड़ेगी चुनाव