बंगाल : ममता बनर्जी जख्मी, टक्कर से बचने को अचानक कार के ब्रेक मारने पर लगी चोट

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उस समय चोटिल हो गईं जब उनकी कार को एक अन्य वाहन से टक्कर से बचाने के लिए अचानक रोकना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) उस समय चोटिल हो गईं जब उनकी कार को एक अन्य वाहन से टक्कर से बचाने के लिए अचानक रोकना पड़ा. जानकारी के अनुसार इस घटना में ममता बनर्जी को हल्की चोट लगी है. घटना को लेकर मिली जानकारी के अनुसार ड्राइवर के बगल में आगे बैठी ममता बनर्जी का सिर विंडस्क्रीन से टकरा गया जिससे उनके सिर में चोट लग गयी.  एक अधिकारी ने बताया कि सीएम को वापस कोलकाता लाया जा रहा है जहां डॉक्टर उनकी देखभाल करेंगे.  

बनर्जी आज दोपहर एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के लिए बर्धमान गईं थी. बताते चलें कि इससे पहले 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी ममता बनर्जी एक हादसे का शिकार हो गयी थी जब उनके पाव में चोट लगी थी. 

कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ने का TMC ने लिया है फैसला

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी. ममता ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का कोई संबंध नहीं है. ममता बनर्जी ने बुधवार को ऐलान किया कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. चुनाव के रिजल्ट आने के बाद ही कांग्रेस के साथ गठबंधन पर विचार करेगी. बता दें कि दोनों ही दल इंडिया गठबंधन का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. पिछले काफी दिनों से बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर खींचतान चल रही थी. दोनों दलों के गठबंधन को लेकर राज्य कांग्रेस के नेताओं की भी आमराय नहीं थी. अब ममता ने कह दिया है कि कांग्रेस के साथ कोई संबंध नहीं है.

कांग्रेस ने 10-12 सीटों पर किया था दावा

मंगलवार को ममता बनर्जी ने बंगाल में कांग्रेस की 10-12 लोकसभा सीटों की 'अनुचित' मांग की आलोचना किया था. उन्होंने राज्य में कांग्रेस के ख़राब रिकॉर्ड की ओर इशारा करते हुए दो प्रस्ताव दिए थे. कांग्रेस ने 2014 में चार सीटें जीतीं और 2019 में केवल दो सीटें जीतीं. नाम न छापने की शर्त पर एक सीनियर तृणमूल नेता ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि  "ममता बनर्जी ने कहा है कि हमें कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे के बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है... उन्होंने कहा कि उन्होंने दो सीटों की पेशकश की थी लेकिन उन्होंने 10-12'' की मांग कर रहे थे."

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
Adani University का पहला दीक्षांत समारोह, 69 Post Graduate को दी गई Degree
Topics mentioned in this article