Advertisement

"सुनेत्रा पवार मां समान... मेरी लड़ाई BJP के ख़िलाफ़...", बारामती से NCP शरद प्रत्याशी सुप्रिया सुले

सुप्रिया सुले ने रविवार को दावा किया कि बारामती निर्वाचन क्षेत्र में उनके और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार के बीच लड़ाई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक शरद पवार को राजनीतिक रूप से समाप्त करने की भारतीय जनता पार्टी की साजिश है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बारामती की लड़ाई शरद पवार को 'खत्म' करने की चाल: सुप्रिया सुले
मुंबई:

लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले (Supriya Sule) को एक बार फिर बारामती लोकसभा सीट (Baramati Lok Sabha Seat) से चुनाव मैदान में उतारा गया है. यहां उन्‍हें अपनी भाभी सुनेत्रा पवार (Sunetra Pawar) से चुनावी जंग लड़नी पड़ेगी. उम्‍मीदवारी की घोषणा के बाद सुप्रिया सुले ने कहा, "चौथी बार मौका देने के लिए पार्टी को शुक्रिया और जनता को भी धन्यवाद... मेरी लड़ाई किसी व्यक्ति विशेष से नहीं है, मेरी लड़ाई बीजेपी से है और जो नीति वो बना रहे हैं उसके खिलाफ है. ये लड़ाई विचारधारा के खिलाफ है, किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं." 

उन्‍होंने कहा, "मुझे योग्यता के आधार पर और मेरे काम के आधार पर वोट दें, अभी तक मुझ पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है. बीजेपी यहां बारामती आई और कहा कि वे शरद पवार को हराना चाहते थे और उन्होंने हमारे परिवार को तोड़ दिया... परिवार के एक सदस्य के खिलाफ परिवार के दूसरे सदस्य को टिकट दिया... वह मेरे लिए मां की तरह हैं." 

बारामती की लड़ाई शरद पवार को 'खत्म' करने की चाल: सुप्रिया सुले

सुप्रिया सुले ने रविवार को दावा किया कि बारामती निर्वाचन क्षेत्र में उनके और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार के बीच लड़ाई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक शरद पवार को राजनीतिक रूप से समाप्त करने की भारतीय जनता पार्टी की साजिश है. सुले ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अंत:-पारिवारिक द्वंद्व सुनेत्रा पवार के प्रति उनके सम्मान को कम नहीं करेगा, क्योंकि वह (सुनेत्रा) उनके ‘बड़े भाई की पत्नी और मां की तरह' हैं.

बारामती एक हाई-प्रोफाइल चुनावी संघर्ष के लिए तैयार 

तीन बार की सांसद सुले के खिलाफ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के चुनावी अखाड़े में उतरने के बाद शरद पवार का गृह क्षेत्र बारामती एक हाई-प्रोफाइल चुनावी संघर्ष के लिए तैयार है. ‘पवार-बनाम-पवार' का संघर्ष पिछले साल मूल राकांपा में हुए विभाजन का नतीजा है. अजित पवार पिछले वर्ष अपने वफादार विधायकों के साथ सत्तारूढ़ भाजपा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ चले गए थे. 

"जो बीत गया उसे बीत जाने दो, लेकिन मेरे लिए मेरी भाभी, जिन्हें हम मराठी में 'वाहिनी' कहते हैं, मां के समान रहेंगी और उनके प्रति मेरा सम्मान पहले जैसा ही रहेगा."- सुप्रिया सुले

"वो मेरी मां के समान..."

सुले ने कहा कि सुनेत्रा पवार उनके बड़े भाई की पत्नी हैं और बड़ी भाभी को मां के समान माना जाता है. उन्होंने कहा, "इसलिए यह चाल (सुनेत्रा को सुले के खिलाफ उतारने की) पवार परिवार और महाराष्ट्र के खिलाफ है. भाजपा पवार साहब को (राजनीतिक तौर पर) समाप्त करना चाहती है. यह मैं नहीं कह रही, (बल्कि) भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बारामती का दौरा करने के बाद ऐसी टिप्पणी की थी." सुले (54) ने दावा किया कि सुनेत्रा पवार (60) को नामांकित करने का कदम दर्शाता है कि ऐसा विकास के लिए नहीं किया गया है. उन्होंने कहा, "यह केवल पवार साहब को खत्म करने की लड़ाई है." 

बारामती में तीसरे चरण में सात मई को मतदान होना है. महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरणों में मतदान होगा और मतों की गिनती 4 जून को होगी.

ये भी पढ़ें:- 

Featured Video Of The Day
Flamingo Aircraft Death News: Mumbai के एमीरेट एयरक्राफ्ट से टक्कर के चलते हुई 36 राजहंस की मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: