बदलापुर के स्कूल में 4 साल की बच्चियों के यौन शौषण पर जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन, पुलिस पर फेंके पत्थर

बदलापुर रेलवे स्टेशन पर लोगों ने मुंबई जाने वाली ट्रेन के रास्ते को ब्लॉक कर दिया है. साथ ही मामले में स्कूल प्रशासन के आगे नहीं आने से भी बदलापुर के लोग काफी नाराज हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बदलापुर:

ठाणे के बदलापुर में दो 4 साल की लड़कियों के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. इसके बाद गुस्साए बदलापुरवासियों ने ट्रेन रोक दी. बदलापुर रेलवे स्टेशन पर लोगों ने मुंबई जाने वाली ट्रेन के रास्ते को ब्लॉक कर दिया है. साथ ही मामले में स्कूल प्रशासन के आगे नहीं आने से भी बदलापुर के लोग काफी नाराज हैं.

जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चियों के साथ स्कूल में गर्ल्स वॉशरूम में 23 वर्षीय पुरुष सफाई कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न किया. इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. 

अभिभावकों ने इस बात पर नाराजगी जताई कि स्कूल ने छात्राओं की सुरक्षा को हल्के में लिया और कोई आश्वासन या माफी नहीं मांगी. वहीं, पुलिस जांच में स्कूल प्रबंधन की ओर से कई खामियां और लापरवाही सामने आई हैं. लड़कियों के वॉशरूम में कोई महिला अटेंडेंट न होने के अलावा, स्कूल में कई सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे और इस वजह से परिजनों में स्कूल के प्रति आक्रोश है.

बदलापुर घटना मामले में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने SIT स्थापन करने के आदेश जारी किए हैं. साथ की मामले की जांच फास्ट ट्रैक में चलाने के लिए ठाणे पुलिस आयुक्त को आदेश दिए हैं. वहीं दूसरी ओर उद्धव ठाकरे ने बदलापुर मामले पर सरकार पर हमला करते हुए कहा, सरकार राज्य में लाड़ली बहन योजना चला रही है लेकिन यह लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं. उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया है कि जिस स्कूल में घटना हुई वह स्कूल बीजेपी से संबंधित है.

Topics mentioned in this article