बाबा सिद्दीकी की हत्या 2022 में ही तय हो गई थी, जानिए जालंधर से मुंबई तक का रास्ता

Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश काफी पहले रची जा चुकी थी. इस खबर में जानिए अब तक के सभी किरदार...

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Baba Siddique Murder Case: पुलिस सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की हत्या में शामिल चौथा व्यक्ति पंजाब के जालंधर का है. लगभग दो साल पहले, उस व्यक्ति मोहम्मद जीशान अख्तर को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया था और वह पटियाला जेल में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों से मिला था. जब गिरोह के सदस्यों की रिहाई हुई तो वे मुंबई चले गये. पुलिस ने कहा कि अख्तर बाबा सिद्दीकी के शूटरों का हैंडलर था और उन्हें बाहर से निर्देश देता था. जब सिद्दीकी को गोली मारी गई तो अख्तर शूटरों को बाबा की लोकेशन के बारे में जानकारी दे रहा था.उसने शूटरों को एक कमरा किराए पर लेने सहित साजो-सामान संबंधी सहायता भी प्रदान की.

बाबा सिद्दीकी की हत्या तीन शूटरों ने की थी. इनमें गुरमेल सिंह हरियाणा के कैथल जिले के गांव नरड़ का रहने वाला है.  बाकी दोनों उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रहने वाले हैं. गुरमेल और नाबालिग होने का दावा करने वाले दूसरे शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीसरा शूटर शिव कुमार अभी भी फरार है.

अख्तर जालंधर के नकोदर के गांव शकर का रहने वाला है, उसे 2022 में संगठित अपराध, हत्या और डकैती के एक मामले में गिरफ्तार किया गया और पटियाला जेल में रखा गया, जहां वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के संपर्क में आया और उसे सिद्दीकी की हत्या करने के निर्देश मिले.

Advertisement

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 7 जून को जेल से रिहा होने के बाद अख्तर गुरमेल से मिलने कैथल पहुंचा था.  इसके बाद शूटर मुंबई पहुंचे और वहां अपना ठिकाना बनाया. गोली मारने के बाद अख्तर भाग गया. सूत्रों ने बताया कि वह अभी भी मुंबई में छिपा हुआ है. उसका पता लगाने के लिए कई टीमें गठित की गईं हैं.

Advertisement

Baba Siddique Murder LIVE Updates:

बाबा सिद्दीकी से संजय दत्त का क्या था रिश्ता? जानिए कैसे आए राजनीति में और अब तक के बड़े अपडेट

Advertisement

"सलमान खान की मदद करने वाले...": बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग की नई धमकी

Featured Video Of The Day
UP Assembly Elections BREAKING: यूपी में 9 सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी BJP, RLD के खाते में एक सीट!