बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में एक और गिरफ्तारी, फेसबुक पोस्ट कर हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने वाला शख़्स गिरफ्तार

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में एक और बड़ी गिरफ्तारी हुई है. हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने वाले शख़्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
मुंबई:

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में एक और गिरफ्तारी हुई है. फेसबुक पोस्ट कर हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने वाला शख़्स को पुलिस ने गिरफ्तार पुणे से गिरफ्तार किया है. शिबू लोंकर के नाम से उसके भाई प्रवीण लोंकर ने फेसबुक पोस्ट कर बाबा सिद्दीकी मर्डर केस की जिम्मेदारी ली थी.

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात बांद्रा पूर्व में उनके बेटे विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास हत्या के तुरंत बाद इस मामले में बिश्नोई गिरोह के संबंध की अटकलें लगने लगीं थीं. रविवार को फेसबुक पर एक शिबू लोनकर नाम के शख्स ने इस हत्याकांड की जिम्मेदाली की थी. बता दे कि शिबू लोनकर के फेसबुक पेज से बिश्नोई गिरोह का सहयोगी शुभम रामेश्वर लोनकर ने पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

सोशल मीडिया पोस्ट में लोनकर ने दावा किया कि सिद्दीकी की हत्या इसलिए की गई, क्योंकि वह भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम से जुड़ा था और सलमान खान का करीबी था. इसके साथ ही यह हत्या सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी में गिरफ्तार संदिग्धों में से एक अनुज थापन की पुलिस हिरासत में मौत का भी बदला है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस हत्याकांड के बाद फरार शिव कुमार उर्फ शिवा उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का रहने वाला है. वह पिछले कई महीनों से पुणे के हड़पसर इलाके में रह रहा था और नौकरी कर रहा था. हड़पसर में ही शिवा बिश्नोई गैंग के लोगों के संपर्क में आया था.