विवादित पुस्तक की लेखिका डॉ. फरहत खान महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार : नरोत्तम मिश्रा

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने आरोप लगाया है कि कानून के छात्रों को पढ़ायी जा रही किताब (Book) में हिंदू समुदाय (Hindu community) और आरएसएस के खिलाफ अत्यधिक आपत्तिजनक सामग्री है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
भोपाल:

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री (home Minister) नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विवादास्पद पुस्तक के लेखक डॉ. फरहत खान (Dr. Farhat Khan) को गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार कर लिया गया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर के राजकीय नवीन लॉ कॉलेज के पुस्तकालय में 'सामूहिक हिंसा और आपराधिक न्याय व्यवस्था' नाम की किताब रखी गई है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने आरोप लगाया है कि कानून के छात्रों को पढ़ायी जा रही किताब में हिंदू समुदाय और आरएसएस के खिलाफ अत्यधिक आपत्तिजनक सामग्री है.

मिश्रा ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में संवाददाताओं से कहा, "विवादास्पद लेखिका फरहत खान को पुणे में तब गिरफ्तार किया गया जब वह वहां के एक अस्पताल में डायलिसिस करा रही थीं." मंत्री ने बताया कि अधिकारियों ने एक अन्य किताब से संबंधित शिकायतों की भी जांच शुरू कर दी है और अगर कोई आपत्तिजनक सामग्री मिलती है तो उसे भी उसी मामले से जोड़ा जाएगा.

इंदौर स्थित कॉलेज के एलएलएम छात्र व एबीवीपी नेता लकी आदिवाल (28) ने 3 दिसंबर को मामले में लेखक खान, पुस्तक के प्रकाशक अमर लॉ पब्लिकेशन, संस्था के प्राचार्य डॉ इनामुर रहमान और प्रोफेसर मिर्जा मोजिज बेग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद डॉ. फरहत खान विवादों में आ गई थीं.

ये भी पढ़ें : 

Featured Video Of The Day
UP में Akhilesh Yadav और Yogi Adityanath के बीच जुबानी जंग कहां रुकेगी? | Uttar Pradesh