राजस्थान-मध्यप्रदेश सीमा पर वनभूमि से अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर हमला, 6 घायल

मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा पर वनभूमि के एक हिस्से पर अतिक्रमण हटाने को लेकर हुए टकराव के दौरान ग्रामीणों के कथित हमले में राजस्थान वन विभाग के कम से कम छह कर्मी घायल हो गये.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कोटा:

मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा पर वनभूमि के एक हिस्से पर अतिक्रमण हटाने को लेकर हुए टकराव के दौरान ग्रामीणों के कथित हमले में राजस्थान वन विभाग के कम से कम छह कर्मी घायल हो गये. यह घटना बारां जिले के कस्बा थाना वन चौकी क्षेत्र में हुई जब वन विभाग का एक दस्ता पौधरोपण अभियान तथा अतिक्रमण हटाने के लिए इलाके में पहुंचा था. वऩ विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर शनिवार रात को करीब 10 लोगों के विरुद्ध सरकारी कर्मियों को दायित्व निर्वहन में बाधा डालने एवं उन्हें चोट पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया. उनमें दो अज्ञात हैं.

अबतक कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है जबकि क्षेत्र अधिकारी हेमंत गौतम और थाना प्रभारी राजकुमार मीणा के नेतृत्व में रविवार को पुलिस दलों ने इलाके में छापा मारा . कस्बा थाना वनक्षेत्र के अधिकारी (रेंजर) मोहम्मद हाफिज ने बताया कि राजस्थान -मध्यप्रदेश सीमा पर स्थित गांवों के 35-40 भील जनजाति परिवारों ने कस्बा थाना वन क्षेत्र में 200-300 बीघा वन भूमि पर कब्जा कर लिया है. वे वहां अस्थायी आवास बनाकर रह रहे हैं. हाफिज के अनुसार रविवार को एक वन गश्ती दल यह अतिक्रमण हटाने गया था लेकिन उनपर अतिक्रमणकर्ताओं ने हमला कर दिया, उन्होंने वनकर्मियों पर लाठी-डंडे एवं पत्थर से मारपीट की .

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Breaking News: CBI ने NEET मामले में तीसरी चार्जशीट दाखिल की
Topics mentioned in this article