Gujarat Assembly Election: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल आज दाखिल करेंगे नामांकन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विश्वास जताया कि आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे अधिक सीट एवं वोट हासिल करके राज्य में एक बार फिर सरकार बनाएगी.

Advertisement
Read Time: 19 mins
गांधीनगर:

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहेंगे. इससे पहले मंगलवार को, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विश्वास जताया था कि आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे अधिक सीट एवं वोट हासिल करके राज्य में एक बार फिर सरकार बनाएगी. साणंद विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार कनुभाई पटेल जब चुनाव अधिकारियों के पास अपना नामांकन पत्र दाखिल करने गए, तो शाह उनके साथ थे. पटेल कोली समुदाय से आते हैं और वह साणंद से मौजूदा विधायक हैं. साणंद शाह के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

शाह ने इस दौरान कहा था, ‘‘गुजरात भाजपा इस विधानसभा चुनाव में पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी. हम सभी को विश्वास है कि भाजपा अब तक की सबसे ज्यादा सीटें जीतकर और अब तक के सबसे ज्यादा वोट पाकर एक बार फिर यहां भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.''

ये भी पढ़ें- धन शोधन मामला : अदालत ने नवाब मलिक को चिकित्सीय जांच कराने की मंजूरी दी

शाह ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य में कई विकास कार्य किए हैं. कानून और व्यवस्था को मजबूत किया गया है और उन्होंने (मुख्यमंत्री पटेल ने) अर्थव्यवस्था को भी गति दी है और स्वास्थ्य, शिक्षा और विभिन्न क्षेत्रों में सुधार किया है.''

Advertisement

शाह ने कहा कि भूपेंद्र पटेल ने दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के समग्र विकास के लिए मोदी द्वारा गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान विकसित मॉडल को आगे बढ़ाया.

Advertisement

गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा. पहले चरण में 89 सीट पर और दूसरे चरण में साणंद सहित 93 सीट पर मतदान होगा. दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है. (भाषा इनपुट के साथ)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: NDTV Poll Of Polls से समझिए हरियाणा के एग्जिट पोल का सार