श्रीनिवास बीवी की तलाश में कर्नाटक पहुंची असम पुलिस, घर पर नहीं मिले तो चस्पा किया नोटिस

असम पुलिस (Assam Police) ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास के घर पर थाने में आने के लिए नोटिस चस्पा किया है. नोटिस में दो मई को सुबह 11 बजे गुवाहाटी (Guwahati) के दिसपुर पुलिस स्टेशन (Police Station) में पेश होने के लिए कहा गया है. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

असम पुलिस (Assam Police) भारतीय यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी (Srinivas BV) श्रीनिवास को दो मई को सुबह 11 बजे गुवाहाटी के दिसपुर पुलिस स्टेशन में पेश होने का नोटिस देने के लिए आज कर्नाटक पहुंची. लेकिन श्रीनिवास घर पर नहीं मिले तो नोटिस को उनके घर पर चस्पा कर दिया. साथ ही और एक नोटिस उनके मूल स्थान भी भेजा है. गुवाहाटी के संयुक्त आयुक्त और पुलिस उपायुक्त थुबे प्रतीक विजय कुमार ने कहा कि FIR के मुताबिक, आरोपी पिछले 6 महीने से पीड़ित को प्रताड़ित, दुर्व्यवहार और यौन शोषण कर रहा था. विजय कुमार ने कहा कि हमने उनको नोटिस दे दिया है और उनको जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए समय दिया है. जब वह आएंगे तब उनका बयान दर्ज़ करेंगे और अन्य विवरण की जानकारी लेंगे जो जांच में मदद करेगी. हमने सारी क़ानूनी प्रक्रिया का पालन किया है. हमने कर्नाटक पुलिस को पहले ही बता दिया था.

कांग्रेस-बीजेपी में शुरू हुई राजनीति
इस मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस यूथ विंग के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत पर कटाक्ष करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि महिला कार्यकर्ताओं के लिए कांग्रेस पार्टी के भीतर "सुरक्षित वातावरण की कमी" है. सरमा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला के आरोप का जवाब दे रहे थे. सुरजेवाला ने कहा था कि पुलिस की कार्रवाई खबरों में बने रहने के लिए असम के मुख्यमंत्री की हरकत है. 

Advertisement
Advertisement

वहीं सरमा ने इस मामले में ट्वीट किया, "असम पुलिस कानून के अनुसार काम कर रही है. वे वर्तमान में आईपीसी की धारा 354 के तहत आरोपी व्यक्ति के खिलाफ एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा दर्ज मामले की जांच कर रहे हैं. कांग्रेस के भीतर सुरक्षित वातावरण की कमी के लिए मुझे दोष देना अनुचित है." महिला कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी कृपया आरोपी को कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने की सलाह दे."

Advertisement

वहीं कांग्रेस ने शनिवार को अपने पूर्व असम प्रदेश यूथ कांग्रेस प्रमुख को निलंबित कर दिया, जिन्होंने श्रीनिवास बीवी पर यौन उत्पीड़न और भेदभाव का आरोप लगाया था. उन्हें "पार्टी विरोधी" गतिविधियों के लिए छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है. सरमा के ट्वीट पर सुरजेवाला ने ताना मारते हुए कहा कि वह अमित शाह को पछाड़ने की कोशिश कर रहे हैं और ख़बरों में बने रहने के लिए हरकत कर रहे हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें :  

Featured Video Of The Day
PM Internship Scheme 2024: क्या है PM इंटर्नशिप योजना, कहां और कैसे करें Registration? मिलेंगे हर माह 5000 रुपए
Topics mentioned in this article