असम: सरकार और सीएम की प्रोफेसर ने ईमेल में की आलोचना, पुलिस ने स्‍वत: संज्ञान लेकर किया गिरफ्तार

हैलाकांडी सदर थाने के प्रभारी ने कहा कि आरोपी ने सरकारी नीतियों की निंदा करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक के ईमेल खाते पर ईमेल कथित तौर पर भेजे थे और मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के खिलाफ असंसदीय शब्दों का भी इस्तेमाल किया था. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
हैलाकांडी:

असम (Assam) के हैलाकांडी जिले में एक कॉलेज के एक एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor) को सरकारी नीतियों की आलोचना (Criticizing Government Policies) करने और मुख्यमंत्री के खिलाफ असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करने संबंधी ईमेल अधिकारियों को कथित रूप से भेजने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है. 

हैलाकांडी सदर थाने के प्रभारी अधिकारी अम्पी दाओलागुपु ने कहा कि आरोपी ने सरकारी नीतियों की निंदा करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक के आधिकारिक ईमेल खाते पर ईमेल कथित तौर पर भेजे थे और मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के खिलाफ असंसदीय शब्दों का भी इस्तेमाल किया था. 

मेघालय के बाद अरुणाचल प्रदेश और असम के बीच सीमा विवाद सुलझेगा: अमित शाह

उन्होंने कहा, ‘‘हमने बृहस्पतिवार को उनसे पूछताछ शुरू की और आखिरकार, आज हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.''

असम में कथित हिरासत में मौत को लेकर गुस्साई भीड़ ने पुलिस थाने में आग लगाई

संपर्क करने पर कॉलेज के प्राचार्य ने दावा किया कि उनके पास एसोसिएट प्रोफेसर की गिरफ्तारी के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट  

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल ने किया Gaza Masjid और School पर हमला, 24 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article