असम बाढ़: पांच जिलों में लगभग 46,000 लोग प्रभावित, 214 गांव जलमग्न

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार, चिरांग, दरांग, धेमाजी, डिब्रूगढ़ और शिवसागर जिलों में बाढ़ के कारण 45,700 से अधिक लोग प्रभावित हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
गुवाहाटी:

असम में बाढ़ की स्थिति में मंगलवार को काफी सुधार देखने को मिला. हालांकि अब भी पांच जिलों में लगभग 46,000 लोग प्रभावित हैं. एक आधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार, चिरांग, दरांग, धेमाजी, डिब्रूगढ़ और शिवसागर जिलों में बाढ़ के कारण 45,700 से अधिक लोग प्रभावित हैं. बुलेटिन में कहा गया कि शिवसागर में सबसे ज्यादा लगभग 23,000 लोग प्रभावित हैं, इसके बाद धेमाजी में 20,500 और चिरांग में 1,500 लोग परेशानी झेल रहे हैं.

इससे पहले सोमवार तक सात जिलों में बाढ़ से प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या 65,500 से अधिक थी. राहत की बात है कि राज्य में कहीं से भी नई मौत की सूचना नहीं है. इस साल बाढ़ में अब तक कुल 14 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.प्रशासन की ओर से शिवसागर में सात राहत शिविर खोले गए हैं, जहां 1,219 लोगों को आश्रय दिया हुआ है और दो जिलों में चार राहत वितरण केंद्र चल रहे हैं.

Advertisement

एएसडीएमए ने बताया कि वर्तमान में 214 गांव जलमग्न हैं और पूरे राज्य में 5,743.09 हेक्टेयर क्षेत्र में फसलों को नुकसान हुआ है.ब्रह्मपुत्र नदी धुबरी, तेजपुर में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

ये भी पढ़ें- 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Ladhakh: Leh में हादसे के बाद सेना ने जांच के आदेश किए जारी, Defence Minister Rajnath Singh ने जताया दुख
Topics mentioned in this article