दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल की सीट बदली, 1 नहीं अब 41 नंबर पर बैठेंगे

Arvind Kejriwal Seat Changed: CM पद छोड़ने की वजह से दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल सीट बदल गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री पद छोड़ने की वजह से दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल सीट बदल गई है. पहले अरविंद केजरीवाल की सीट संख्या 1 थी और अब 41 नंबर सीट पर केजरीवाल बैठेंगे. वहीं, मंत्री से मुख्यमंत्री बनी आतिशी पहले 19 नंबर सीट पर बैठती थी, अब 1 नंबर सीट पर बैठेंगी.

उपमुख्यमंत्री के तौर पर मनीष सिसोदिया पहले अरविंद केजरीवाल के ठीक बराबर में सीट नंबर 2 पर बैठते थे, अब भी केजरीवाल के साथ. लेकिन सीट नंबर 40 पर बैठेंगे. मुख्यमंत्री आतिशी के बराबर में सीट नंबर 2 पर सौरभ भारद्वाज बैठेंगे.

बीते दिनों में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने तब कहा था कि वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठेंगे, जब जनता उन्हें ‘‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र'' देगी. AAP सरकार में शिक्षा और वित्त मंत्री आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया और आतिशी को दिल्ली का सीएम बनाया गया.

आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी (Atishi) ने दिल्ली की आठवीं मुख्यमंत्री के रूप में प्रभार संभाल तो उन्होंने कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में चार महीने तक उसी तरह काम करेंगी, जैसे भरत ने भगवान राम की ‘खड़ाऊं' ​​को सिंहासन पर रखकर काम किया था. दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा, 'उम्मीद है कि लोग फरवरी में प्रस्तावित चुनाव में अरविंद केजरीवाल को वापस लेकर आएंगे, तब तक मुख्यमंत्री कार्यालय में उनकी कुर्सी रखी रहेगी.

Featured Video Of The Day
Fake Medicine News: Paracetamol से Pantacid तक बाज़ार में नकली दवाएं? | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article