अस्पताल में भर्ती मनीष सिसोदिया की पत्नी से मिले सीएम अरविंद केजरीवाल

मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को तैयार करने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
नई दिल्ली:

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की पत्नी अस्पताल में भर्ती हैं. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) बुधवार को उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे. मुलाकात के बाद उन्होंने इस गंभीर बीमारी पर चिंता जताई.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "अभी सीमा भाभी (मनीष जी की पत्नी) से अस्पताल में मिलकर आ रहा हूं. कल से वो अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें multiple sclerosis बीमारी है. बहुत ही गंदी बीमारी है. उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं."

Advertisement

गौरतलब है कि आबकारी नीति घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं. उनकी पत्नी को मल्टीपल स्केलेरोसिस (Multiple Sclerosis) नाम की बीमारी है. इस बीमारी में दिमाग का शरीर से कंट्रोल घटता चला जाता है.

जमानत के लिए सिसोदिया ने दिया था पत्नी की बीमारी का हवाला
दिल्ली उच्च न्यायालय में जमानत के लिए मनीष सिसोदिया ने पत्नी की चिकित्सा स्थिति का हवाला दिया था. सिसोदिया की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता दयान कृष्णन ने निचली अदालत के जमानत से इनकार करने के आदेश को चुनौती देते हुए कहा था कि निचली अदालत ने आप नेता की पत्नी की चिकित्सा स्थिति पर विचार नहीं किया है, जो मल्टीपल स्केलेरोसिस से पीड़ित हैं. कृष्णन ने कहा कि सिसोदिया की पत्नी की हालत बिगड़ती जा रही है.

बता दें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कई दौर की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को तैयार करने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में सिसोदिया को गिरफ्तार किया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें:

जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पत्नी अस्पताल में भर्ती: सूत्र