हवालात में केजरीवाल ने क्या-क्या किया - ज़मीन पर सोए, जल्दी उठे...

ईडी की टीम ने गुरुवार शाम को करीब 2 घंटे तक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Arrest) से पूछताछ की और इसके बाद रात 9 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि इसी केस में मनीष सिसोदिया 13 महीने से और AAP नेता संजय सिंह 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ईडी दफ्तर में अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली:

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Arrest In Delhi Liquor Policy Case)  को गुरुवार रात को गिरफ्तार कर लिया था. इस दौरान केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन अदालत ने रात में सुनवाई से इनकार कर दिया. आज सर्वोच्च अदालत केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर सकती है. हालांकि दिल्ली के सीएम को अपनी पूरी रात ईडी के लॉकअप में बितानी पड़ी. ईडी लॉकअप में अरविंद केजरीवाल रातभर ठीक से नहीं सो सके.

ये भी पढ़ें-केजरीवाल शराब नीति केस में गिरफ़्तार, SC में आज सुनवाई संभव

ED दफ्तर में केजरीवाल ने क्या खाया?

प्रवर्तन निदेशालय के हेडक्वार्टर में दो लॉकअप है. पूरे ED हेडक्वार्टर में सेंट्रलाइज AC लगा हुआ है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक लॉकअप में रखा गया. जानकारी के मुताबिक दिल्ली के सीएम रात में ठीक से सो नहीं पाए. ईडी लॉकअप में बेड नहीं होने की वजह से सीएम केजरीवाल रात को जमीन पर सोए थे. इस दौरान वह कैमरे की निगरानी में रहे. हवालात के आसपास सुरक्षाकर्मी मौजूद थे. और वह सुबह भी जल्दी जाग गए. जिसके बाद उनको सुबह ब्रेकफास्ट करवाया गया, इसके बाद उन्होंने अपनी रूटीन दवाएं लीं.

शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी दिल्ली शराब नीति केस (Delhi Liquor Policy Case) में हुई है. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 21 मार्च (गुरुवार) को रात 9 बजे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी से पहले उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन अदालत ने उनको प्रोटेक्शन देने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद ED की टीम गुरुवार शाम 7 बजे केजरीवाल के घर पहुंची और सर्च वारंट के आधार पर जांच एजेंसी ने सीएम हाउस की तलाशी ली. ईडी की टीम ने करीब 2 घंटे तक अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की और इसके बाद रात 9 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि इसी केस में मनीष सिसोदिया 13 महीने से और AAP नेता संजय सिंह 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं.

Advertisement

अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे-आतिशी

दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार होने के कुछ मिनट बाद आम आदमी पार्टी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और जेल से अपना कर्तव्य निभाते रहेंगे. वर्तमान में दिल्ली सरकार में केजरीवाल के बाद दूसरे नंबर की आप नेता आतिशी ने कहा,  "अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और रहेंगे." 

Advertisement

ये भी पढ़ें-क्या है दिल्ली शराब नीति केस? AAP नेताओं पर कस रहा ED का शिकंजा | अब तक 16 गिरफ्तारियां

Advertisement